कानपुर देहात

भारत में विकास का नया कीर्तिमान बन रहा है : अविनाश सिंह चौहान

सरकार की विकसित भारत संकल्प यात्रा मंगलवार को मंडल अध्यक्ष जीतेंद्र सचान की अगुवाई में मलासा विकासखंड के बरगवां ग्राम पंचायत के राजस्व ग्राम जगम्मनपुर पहुंची।

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। सरकार की विकसित भारत संकल्प यात्रा मंगलवार को मंडल अध्यक्ष जीतेंद्र सचान की अगुवाई में मलासा विकासखंड के बरगवां ग्राम पंचायत के राजस्व ग्राम जगम्मनपुर पहुंची। जहां पर मुख्य अतिथि विधायक अविनाश सिंह चौहान ने लोगों को केंद्र की मोदी व प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया तथा आगामी लोकसभा चुनाव में पुनः मोदी सरकार को समर्थन देने की अपील की।

विकासखंड के ग्राम पंचायत बरगवां के राजस्व ग्राम जगम्मनपुर में मंडल अध्यक्ष जीतेंद्र सचान की अध्यक्षता में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया।बताते चलें कि सरकार की प्रमुख योजनाओं का लाभ सभी तक पहुंचाने के लिए देश भर में विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू की जा रही है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इन योजनाओं का लाभ सभी लक्षित लाभार्थियों तक समयबद्ध तरीके से पहुंचे।

इसी क्रम में मंगलवार को ग्राम पंचायत बरगवां के राजस्व ग्राम जगम्मनपुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत विभिन्न विभाग के अधिकारी,कर्मचारियों ने स्टॉल लगाकर केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी साथ ही एलईडी वैन के माध्यम से  प्रधानमंत्री के विकसित भारत संबंधी रिकॉर्डिंग को सुनाकर लोगों को जागरूक किया गया।कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथियों का माल्यार्पण कर एवं अंगवस्त्र भेंटकर सम्मान किया गया।सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताते हुए मुख्य अतिथि विधायक अविनाश सिंह चौहान ने कहा कि भारत में विकास का नया कीर्तिमान बन रहा है।

गांव से लेकर शहर तक को सामान विकास की रप्तार दी जा रही है।उन्होंने पक्का मकान,नल जल कनेक्शन,बिजली कनेक्शन, पीएम किसान सम्मान निधि,जनधन खाता खुलवाने, पीएम फसल बीमा योजना,उज्जवला योजना इत्यादि के तहत मिलने वाले लाभ का उल्लेख किया।उन्होंने कहा कि देश भर के गांवों में करोड़ों परिवारों को किसी सरकारी कार्यालय के बार बार चक्कर लगाए बिना सरकार की योजनाओं का लाभ मिला है।कार्यक्रम के दौरान लाभार्थियों को विभिन्न योजनाओं संबंधित प्रमाण पत्र वितरित किए गए।मुख्य अतिथि तथा विशिष्ट अतिथियों ने लोगों को योजनाओं संबंधी प्रमाण पत्र वितरित किए।

इस मौके पर पूर्व जिला अध्यक्ष राजेश सचान,जिला संयोजक शिवप्रसाद मिश्रा,राजेश अवस्थी,कार्यक्रम संयोजक दीपक सेन,जिला उपाध्यक्ष युवा मोर्चा देवेश तिवारी,ज्ञानेंद्र सचान,पंकज सचान,डी सी मनरेगा प्रेम प्रकाश त्रिपाठी,खंड विकास अधिकारी संजू सिंह, एडीओ आईएसबी मूलचंद्र, एडीओ पंचायत आदित्य कुमार शुक्ला,पंचायत सचिव बोस्की शर्मा,ग्राम प्रधान विनोद सिंह नायक,जिला कृषि अधिकारी उमेश मल्होत्रा,राधा सविता,एडिशनल सीएमओ डॉ राजकिशोर,सुपरवाइजर अंकित कुमार,प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ विकास कुमार,डॉक्टर आदित्य सचान,राजस्वकर्मी प्रतीक बाजपेई,अजीत सिंह,सुमित कुमार सहित बड़ी संख्या में महिलाएं,पुरुष मौजूद रहे।

 

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले व स्वास्थ्य मेले में 157 लोगों को मिला सफल उपचार

पुखरायां।भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के देवीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार…

8 hours ago

कानपुर देहात में यूकेलिप्टस के बाग में मिला अज्ञात महिला का शव,पुलिस छानबीन में जुटी

पुखरायां।कानपुर देहात से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है।यहां रविवार को एक यूकेलिप्टस के बाग…

8 hours ago

खेल सामग्री का बजट कितना किया खर्च विद्यालय पहुंचकर जाचेंगे अधिकारी

कानपुर देहात। जिले के परिषदीय विद्यालयों में खेलकूद सामग्री की जांच होगी। पता लगाया जाएगा…

11 hours ago

मानव संपदा पोर्टल नहीं खुलने से तालमेल बनाना अटका, कैसे होंगे स्थानांतरण

कानपुर देहात। बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षक-शिक्षिकाओं के पारस्परिक स्थानांतरण ग्रीष्म एवं शीत अवकाश में…

11 hours ago

शिक्षक नेताओं को बैठकों के लिए बायोमेट्रिक उपस्थिति से मिलेगी छूट, शिक्षकों में फैला आक्रोश

लखनऊ/कानपुर देहात। शिक्षक नेताओं को बैठक के लिए सुबह व दोपहर में बायोमेट्रिक उपस्थिति से…

1 day ago

This website uses cookies.