बॉलीवुड

मिल्खा सिंह का जाना देश के लिए बड़ा नुकसान : अजय देवगन

मिल्खा सिंह की मौत पर देश ही नहीं, दुनिया भर के लोग उन्हें याद कर उनके प्रति अपनी श्रद्धांजलि वक्त कर रहे हैं. बॉलीवुड भी इसमें पीछे नहीं है. अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, फरहान अख्तर, तापसी पन्नू जैसे सितारे के बाद अब बाद अजय देवगन ने भी फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर मिल्खा सिंह को याद किया.

मुम्बई,अमन यात्रा : मिल्खा सिंह की मौत पर देश ही नहीं, दुनिया भर के लोग उन्हें याद कर उनके प्रति अपनी श्रद्धांजलि वक्त कर रहे हैं. बॉलीवुड भी इसमें पीछे नहीं है. अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, फरहान अख्तर, तापसी पन्नू जैसे सितारे के बाद अब बाद अजय देवगन ने भी फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर मिल्खा सिंह को याद किया.

अजय देवगन ने कहा, “मिल्खा सिंह का जाना देश के लिए बहुत बड़ा नुकसान है. हम उनके लिए बस दुआ कर सकते हैं.”
इससे पहले अजय देवगन ने मिल्खा सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए सोशल मीडिया पर लिखा – “मैं हमेशा से ही मिल्खा सिंह जी का फैन रहा हूं और हमेशा ही उनका फैन रहूंगा. वे अपने जीवन में हवा की तरह की दौड़े. फ्लाइंग सिंह के किस्से भारतीय किंवदंतियों का हिस्सा हैं. यह बहुत बड़ी क्षति है.”

उल्लेखनीय है कि अजय देवगन आज दोपहर को, जुहू इलाके के 13वें रास्ते पर हाल ही में ताउते तूफान से गिरे एक पेड़ की जगह पर एक नया पौधा लगाने के लिए पहुंचे थे. ताउते तूफान के असर से मुम्बई में सैकड़ों पेड़ उखड़ कर गिरे थे. ऐसे में बीएसमी ने पहले मुम्बई के के वेस्ट वॉर्ड में गिरे हुए पेड़ों की जगह पर नये पेड़ लगाने के अभियान की शुरुआत की है. ‘बी अ ट्री पैरेंट – अडॉप्ट अ ट्री’ अभियान के तहत बॉलीवुड से जुड़ी हस्तियों की भी सहायता ली जा रही है. अजय देवगन से पहले हेमा मालिनी, अनुपम खेर, अनिल कपूर, अभिषेक बच्चन जैसे सितारे भी इस अभियान का हिस्सा बनकर के वेस्ट वॉर्ड इलाके में नये पौधे लगा चुके हैं.

गौरतलब है कि पौधारोपण के मौके पर अजय देवगन अपने बेटे युग और अभिनेता वत्सल सेठ के साथ पहुंचे थे. पौधे को पानी देने के बाद अजय देवगन ने कहा, “जरूरत है कि हरेक इंसान इस तरह से पेड़ लगाये और पर्यावरण को बढ़ावा दे.”

उन्होंने कहा, “अगर देश में हर शख्स अपने घर के बाहर एक पेड़ लगाये या फिर अपने घर के बाहर कम से कम एक एक पेड़ की देखभाल करे तो अपने आप ही हम सब पर्यावरण को रक्षा कर पाएंगे और देशभर को हरा-भरा रख पाएंगे.”

Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Recent Posts

एक अंशोल कंपनी के लोडर को तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने मारी जोरदार टक्कर, दो की मौत एक गंभीर

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। कानपुर देहात में मंगलवार सुबह औरैया कानपुर नेशनल हाइवे पर एक ग्रीस…

7 hours ago

स्टार प्रचारक ने झोंकी ताकत,बहुजन समाज पार्टी प्रत्याशी को जिताने की अपील की

ब्रजेंद्र तिवारी, पुखरायां। सोमवार को लोकसभा क्षेत्र अकबरपुर की विधानसभा घाटमपुर में बहुजन समाज पार्टी…

12 hours ago

दो बाइक की टक्कर में युवक घायल कानपुर रेफर

घाटमपुर कानपुर नगर। घाटमपुर के गजनेर रोड में दो बाइक की आपस में टक्कर हो…

21 hours ago

आग ने अरहर की फसल को जलाकर किया राख

घाटमपुर कानपुर नगर। सजेती थाना क्षेत्र के बरीपाल कस्बे के पास खेतों में पड़ी नरई…

21 hours ago

बंद चीनी मिल के जंगलों में लगी आग फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

  घाटमपुर कानपुर नगर। घाटमपुर के रामसारी रोड के पास बंद पड़ी चीनी मिल के…

21 hours ago

This website uses cookies.