औरैया

रमन पोरवाल बनाये गये पोरवाल समाज सेवा समिति के प्रदेश अध्यक्ष

गोपाल सेवा संस्थान गोपाल वाटिका के ऑनर रमन पोरवाल को पोरवाल समाज सेवा समिति (रजिस्टर्ड) दिल्ली के अध्यक्ष ने प्रदेश अध्यक्ष पद पर मनोनीत किया है। मनोनीत किए जाने पर श्री पोरवाल को बधाइयां देने वालों का तांता लगा हुआ है।

औरैया,अमन यात्रा । गोपाल सेवा संस्थान गोपाल वाटिका के ऑनर रमन पोरवाल को पोरवाल समाज सेवा समिति (रजिस्टर्ड) दिल्ली के अध्यक्ष ने प्रदेश अध्यक्ष पद पर मनोनीत किया है। मनोनीत किए जाने पर श्री पोरवाल को बधाइयां देने वालों का तांता लगा हुआ है। प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर श्री पोरवाल ने सौंपी गई जिम्मेदारी का पूरी तरह निष्ठा से निर्वहन करने का भरोसा दिलाया है। उन्होंने कहा कि समाज के लोगों को शिक्षा के महत्व को पहचानते हुए अपने बच्चों को उच्च स्तरीय शिक्षा दिलानी चाहिए , जिससे वह अपने व अपने परिवार के अलावा समाज व देश हित में चिंतन मनन करते हुए समाज को कल्याणकारी पथ पर आगे बढ़ा सके। कहा कि समाज के लोगों को आत्मनिर्भर बनने के लिए हर संभव प्रयास करने की महती आवश्यकता है।
पोरवाल समाज सेवा समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीकांत पोरवाल ने गोपाल सेवा संस्थान औरैया के मालिक रमन पोरवाल  को समिति का प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत किया है। प्रदेश अध्यक्ष पद पर मनोनीत किए जाने के उपरांत श्री पोरवाल ने अपने वक्तव्य देते हुए कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उन्हें जो जिम्मेदारी सौपी है, उसका वह  ईमानदारी , वफादारी , कर्तव्य परायणता एवं सत्यनिष्ठा के साथ निर्वहन करेंगे। इसके अलावा वह समिति का संपूर्ण  उत्तर प्रदेश में कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए मंडल एवं जिला स्तरीय समितियां बनाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने समाज के लोगों से पुरजोर अपील करते हुए कहा है , कि समाज के लोगों को सर्वप्रथम अपने-अपने बच्चों को संस्कार युक्त शिक्षा के साथ उच्च स्तरीय शिक्षा के लिए हमेशा प्रेरित करना चाहिए।उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि जिसने शिक्षा के महत्व को पहचाना है , उन्हीं लोगों ने समाज में बुलंदियों को प्राप्त किया है।उन्होंने कहा कि यह आवश्यक नहीं है की उच्च स्तरीय शिक्षा प्राप्त करने के बाद सरकारी नौकरी लग ही जाए। आत्मनिर्भर बनने के लिए अन्य विकल्पों को भी चुना जा सकता है। इसके लिए शिक्षित होना अति आवश्यक है। श्री पोरवाल ने कहा कि विदेशों में जब अभिभावक अपने बच्चों को शिक्षा दिलाते हैं तो वह बच्चों से कहते हैं कि इतनी शिक्षा हासिल कर लो  जिससे किसी भी व्यवसाय में मालिकाना हक मिल सके , तथा अन्य लोगों को रोजी रोजगार से जोड़ा जा सके। जबकि भारत में अभिभावक बच्चों को शिक्षा दिलाते समय कहते हैं , कि इतना पढ़ लो की नौकरी मिल जाए, अर्थात नौकर बन जाओ। उन्होंने समाज के लोगों का आवाहन किया कि बच्चों की शिक्षा में किसी प्रकार की कमी ना छोड़े। उन्होंने समाज के लोगों से बच्चों को अच्छी से अच्छी व्यवसायिक शिक्षा की ओर प्रेरित करने को कहा है।
समाज सेवा समिति का प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर श्री पोरवाल को चारों तरफ से बधाइयां मिल रही हैं। बधाई देने वालों में प्रमुख रूप से संवेदना ग्रुप के पदाधिकारी अनुपम पोरवाल , सुरेंद्र पोरवाल , विशाल पोरवाल , अंकुर पोरवाल , अनूप गुप्ता , हरिओम गुप्ता , कपिल पोरवाल , व्योम पोरवाल , विजय गहोई , राजू बरसइया , दिलीप गुप्ता, आनंद कुशवाहा , राधेश्याम शुक्ला , मनीष गुप्ता , राम प्रकाश शर्मा के अलावा गोपाल सेवा संस्थान के पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं एवं विभिन्न राजनैतिक , सामाजिक लोगों के साथ ही तमाम बुद्धिजीवियों , संभ्रांत एवं वरिष्ठ नागरिकों ने श्री पोरवाल को बधाई संदेश भेजे हैं। श्री पोरवाल ने बधाई देने वाले  लोगों का आभार व्यक्त किया है।
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

जिलाधिकारी के नेतृत्व में पोलिंग पार्टियां सकुशल हुई रवाना

कानपुर देहात। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को सकुशल,शांतिपूर्ण,निष्पक्ष रूप में संपन्न कराए जाने हेतु जिलाधिकारी…

1 hour ago

मंत्रमुग्ध कर देने वाली सजावट के साथ तृतीय वार्षिक श्याम महोत्सव हुआ संपन्न

अमन यात्रा ब्यूरो। कानपुर देहात जनपद मुख्यालय स्थित जनकपुरी मैदान में खाटू श्याम बाबा का…

1 hour ago

कमजोर विद्यार्थियों के लिए चलेंगी विशेष कक्षाएं

लखनऊ/कानपुर देहात। सूबे के माध्यमिक विद्यालयों में कमजोर विद्यार्थियों की पहचान की जाएगी। इन विद्यार्थियों…

1 hour ago

वीडियोज के जरिए अध्यापन कार्य का डायट करेगा मूल्यांकन

कानपुर देहात। परिषदीय विद्यालयों में पढ़ाने वाले शिक्षकों के शिक्षण कार्य का अब मूल्यांकन किया…

3 hours ago

This website uses cookies.