कानपुर देहात

रसूलाबाद एसडीएम जितेंद्र कटियार को मिली मैथा तहसील में नवीन तैनाती

ग्राम समाज की जमीन पर जिलाधिकारी के निर्देश पर  अतिक्रमण हटवाने गई एसडीएम के नेतृत्व में पुलिस  टीम की लापरवाही के चलते मां बेटी की जलकर दर्दनाक मौत हो गई । मां पुत्री के अंतिम संस्कार होते ही डीएम ने मैथा एसडीएम व लेखपाल को सस्पेंड कर दिया । मैथा एसडीएम के सस्पेंड होते ही रसूलाबाद एसडीएम जितेंद्र कटियार की मैथा तहसील में नवीन तैनाती कर दिया गया।

अमन यात्रा , शिवली। ग्राम समाज की जमीन पर जिलाधिकारी के निर्देश पर  अतिक्रमण हटवाने गई एसडीएम के नेतृत्व में पुलिस  टीम की लापरवाही के चलते मां बेटी की जलकर दर्दनाक मौत हो गई । मां पुत्री के अंतिम संस्कार होते ही डीएम ने मैथा एसडीएम व लेखपाल को सस्पेंड कर दिया । मैथा एसडीएम के सस्पेंड होते ही रसूलाबाद एसडीएम जितेंद्र कटियार की मैथा तहसील में नवीन तैनाती कर दिया गया। डीएम ने मजिस्ट्रेट जांच कराने के आदेश कर दिए है ।

ये भी पढ़े-  सीडीओ सौम्या द्वारा चार विकास खंडो के कार्यक्रम अधिकारी को मिली फटकार सुधारो अपना कार्य

मैथा तहसील क्षेत्र के ग्राम मड़ौली निवासी कृष्ण गोपाल दीक्षित के की छोपडी व मन्दिर गिराने जिलाधिकारी नेहा जैन के निर्देश पर मैथा एसडीएम ज्ञानेश्वर प्रसाद व लेखपाल अशोक चौहान एवं रूरा थाना प्रभारी दिनेश कुमार गौतम के साथ तहसील कर्मी व  भारी पुलिस बल जेसीबी के साथ मौके पर पहुंचे थे । उसके बाद ही जैसे ही छोपडी गिराने का प्रयास किया गया तो कृष्ण गोपाल की पत्नी प्रमिला व पुत्री नेहा ने खुद को अंदर कैद कर लिया तभी संदिग्ध परिस्थितियों में छोपडी में आग लग गयी। आग लगते देख प्रशासनिक अमला में भगदड़ मच गई अधिकारी कुछ भी समझ पाते तब तक आग ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया।

ये भी पढ़े-  आसिया फारूकी को मिला जय विजय रचनाकार सम्मान-2022

उतनी ही देर में किसी ने जेसीबी चालक को झोपड़ी गिराने के आदेश दे दिए । जेसीबी चालक ने हड़बड़ाहट में आकर जलती छोपडी को अंदर खुद को बंद किये मां बेटी पर गिरा दिया जिससे दोनों जलकर राख हो गयी । उनको बचाने के दौरान मृतक प्रमिला के पति कृष्ण गोपाल घायल हो गए । पूरी घटना को देख ग्रामीण उत्तेजित हो गए और प्रशासनिक टीम को खदेड़ लिया । जिसमें सूत्रों के मुताबिक  बताया जा रहा है मैथा एसडीएम को बचाने के दौरान  रूरा थाना प्रभारी व लेखपाल को चोटें आई हैं । मामला लगातार तूल पकड़ता देख जिला अधिकारी नेहा जैन ने मैंथा एसडीएम ज्ञानेश्वर प्रसाद व लेखपाल अशोक चौहान  को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया  है साथ ही मामले की जांच मजिस्ट्रेट द्वारा कराए जाने के निर्देश दिए गए है। डीएम के निर्देश के बाद रसूलाबाद में तैनात उप जिलाधिकारी जितेंद्र कटियार को मैथा तहसील की जिम्मेदारी सौंप दी गई है ।

 

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

हाउस होल्ड सर्वे से चिह्नित होंगे आउट आफ स्कूल बच्चे

कानपुर देहात। बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा किन्हीं कारणवश अपनी पढ़ाई बीच में छोड़ने वाले 6…

2 mins ago

सीबीएसएसी बोर्ड परीक्षा में कानपुर देहात के बीकेएसडी ग्लोबल स्कूल के छात्र रहे अब्बल,मेधावियों का किया गया सम्मान

पुखरायां।सोमवार को घोषित सीबीएससी बोर्ड परीक्षा परिणाम में कानपुर देहात के पुखरायां कस्बे के बीकेएसडी…

22 hours ago

रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाकर ग्रामीणों ने वोट डालने से किया इनकार

राहुल कुमार/झींझक : रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाकर ग्रामीणों ने वोट डालने…

1 day ago

संविलियन विद्यालय में एडीजी आलोक सिंह ने किया बूथ का निरीक्षण

सतीश कुमार, रनियां,अमन यात्रा। नगर पंचायत रनियां व गांवों में मतदान को लेकर सुबह से उत्साह…

1 day ago

देश की तरक्की और विकास के लिए युवाओं ने किया मतदान

रनियां। हाथ में आईडी कार्ड और वोटर पर्ची। उत्साह भी था और ललक भी वोटिंग करने…

1 day ago

This website uses cookies.