राजस्व वसूली में लक्ष्य के सापेक्ष लाये प्रगति : जिलाधिकारी

जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में कर करेत्तर व राजस्व कार्यों की समीक्षा बैठक वचुअर्ल मीटिंग के माध्यम से आयोजित की गई। समीक्षा में लक्ष्य के सापेक्ष कम वसूली पाए जाने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए लक्ष्य के सापेक्ष वसूली करने की हिदायत संबंधित विभागों को दी।

कानपुर देहात,अमन यात्रा  : जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में कर करेत्तर व राजस्व कार्यों की समीक्षा बैठक वचुअर्ल मीटिंग के माध्यम से आयोजित की गई। समीक्षा में लक्ष्य के सापेक्ष कम वसूली पाए जाने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए लक्ष्य के सापेक्ष वसूली करने की हिदायत संबंधित विभागों को दी।

जिलाधिकारी ने बैठक में कर करेत्तर एवं राजस्व संग्रह, भू-राजस्व, वाणिज्य, परिवहन, विद्युत देय, स्टाम्प देय, व्यापार कर आदि की समीक्षा में लक्ष्य के सापेक्ष कम वसूली पायी गई। जिस पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए लक्ष्य के सापेक्ष वसूली करने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने समस्त उपजिलाधिकारी व तहसीलदार को निर्देश दिया कि वसूली में और तेजी लायी जाए। एसडीएम को निर्देश दिए गए कि पुराने मामले की हर माह सुनवाई कर उनका निस्तारण किया जाए। आइजीआरएस पर लंबित प्रकरणों को गंभीरता से लेते हुए गुणवत्तापूण निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जहां अवैध कब्जे या अतिक्रमण है उसे अभियान चलाकर कार्यवाही करें। बैठक में अन्य बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी।

वहीं बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि 14 मई 2022 को राष्ट्रीय लोग अदालत का आयोजन किया जायेगा, जिसमेंं फौजदारी, राजस्व, वरासत संबंधी, बिजली के बिल और अन्य लंबित वादों का सुलह समझौते के आधार पर निस्तारण होगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय लोक अदालत का प्रचार प्रसार कर लोगों को जागरूक करें और लंबित वादों को निस्तारण कराये।  इस मौके पर अपर जिलाधिकारी वित एवं राजस्व जेपी गुप्ता, अपर जिलाधिकारी प्रशासन गरिमा सिंह एवं समस्त उपजिलाधिकारी, तहसीलदार व संबंधित विभागों के अधिकारीगण जुड़े रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

एक अंशोल कंपनी के लोडर को तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने मारी जोरदार टक्कर, दो की मौत एक गंभीर

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। कानपुर देहात में मंगलवार सुबह औरैया कानपुर नेशनल हाइवे पर एक ग्रीस…

5 hours ago

स्टार प्रचारक ने झोंकी ताकत,बहुजन समाज पार्टी प्रत्याशी को जिताने की अपील की

ब्रजेंद्र तिवारी, पुखरायां। सोमवार को लोकसभा क्षेत्र अकबरपुर की विधानसभा घाटमपुर में बहुजन समाज पार्टी…

10 hours ago

दो बाइक की टक्कर में युवक घायल कानपुर रेफर

घाटमपुर कानपुर नगर। घाटमपुर के गजनेर रोड में दो बाइक की आपस में टक्कर हो…

18 hours ago

आग ने अरहर की फसल को जलाकर किया राख

घाटमपुर कानपुर नगर। सजेती थाना क्षेत्र के बरीपाल कस्बे के पास खेतों में पड़ी नरई…

18 hours ago

बंद चीनी मिल के जंगलों में लगी आग फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

  घाटमपुर कानपुर नगर। घाटमपुर के रामसारी रोड के पास बंद पड़ी चीनी मिल के…

19 hours ago

This website uses cookies.