राज्यमंत्री ने जिला चिकित्सालय पुरुष एवं महिला अस्पताल का किया निरीक्षण, दिये निर्देश

मा० राज्यमंत्री, संसदीय कार्य, चिकित्सा शिक्षा, चिकित्सा, स्वास्थ्य परिवार कल्याण तथा मातृ एवं शिशु कल्याण विभाग उत्तर प्रदेश मयंकेश्वर शरण सिंह ने जिला चिकित्सालय पुरूष एवं महिला अस्पताल का निरीक्षण किया निरीक्षण के समय मा० राज्यमंत्री ने सर्वप्रथम इमरजेन्सी वार्ड, जनरल वार्ड, लेबर रूम एवं मरीजों से हाल चाल लिया।

कानपुर देहात,अमन यात्रा :  मा० राज्यमंत्री, संसदीय कार्य, चिकित्सा शिक्षा, चिकित्सा, स्वास्थ्य परिवार कल्याण तथा मातृ एवं शिशु कल्याण विभाग उत्तर प्रदेश मयंकेश्वर शरण सिंह ने जिला चिकित्सालय पुरूष एवं महिला अस्पताल का निरीक्षण किया निरीक्षण के समय मा० राज्यमंत्री ने सर्वप्रथम इमरजेन्सी वार्ड, जनरल वार्ड, लेबर रूम एवं मरीजों से हाल चाल लिया। वहीं निरीक्षण के सयम प्राइवेट वार्ड कई वर्षों से बन्द होने पर मा० राज्यमंत्री ने वहां के वार्डो के ताला खुलवाये, जहां पर साफ सफाई नहीं मिली इस पर राज्यमंत्री ने सीएमएस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देशित किया कि उक्त वार्ड की साफ सफाई कराकर सही प्रकार से संचालित कराय। इस मौके पर राज्यमंत्री ने उपस्थित चिकित्सकों से कहा कि मरीजों का इलाज सही प्रकार से किया जाये. अस्पताल साफ सुथरा रहे चिकित्सक समय से अस्पताल में उपस्थित होकर मरीजों का इलाज करें। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा है कि मरीजों का इलाज सही प्रकार से किया जाये तथा उन्हें कोई दिक्कत न होने पाये, अस्पताल से ही उन्हें दवा आदि उपलब्ध करायी जाये।

इसके पश्चात राज्यमंत्री ने अकबरपुर नगर पंचायत क्षेत्र के कान्हा गौशाला बाढ़ापुर का निरीक्षण किया निरीक्षण के समय राज्यमंत्री ने वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान राज्यमंत्री को अवगत कराया गया कि गौशाला में 267 गौवंश है. 34 गौवंशो को सहभागिता योजना के तहत लोगों को दिये गये, मौके पर 354 कुन्तल भूसा है, एक केयर टेकर है, 5 कर्मचारी गौवंशों को सानी, चारा के लिए है एवं 4 सफाई कर्मचारी है। वहीं राज्यमंत्री ने गौवंशों को गुड़ एवं कला भी खिलाया। वहीं राज्यमंत्री ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा गौवंशों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो, उनको समय से पानी, चारा, हरा चारा, चोकर आदि दिया जाये। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष / एमएलसी अविनाश सिंह चौहान, रसूलाबाद विधायक पूनम संखवार आदि जनप्रतिनिधिगण एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

परिषदीय विद्यालयों के विद्यार्थी पढ़ेंगे एनसीईआरटी की किताबें

कानपुर देहात। परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों का शैक्षिक स्तर उठाने के लिए बेसिक…

1 day ago

बीएलओ ने घर घर जाकर मतदाता गाइडलाइन से मतदाताओं को किया जागरूक

कानपुर देहात। जनपद में अधिक से अधिक मतदान हेतु मतदाता की सहायता के लिए वोटर…

1 day ago

तेज गर्मी ने बढ़ाई स्कूली बच्चों की परेशानी कोई नहीं दिखा रहा मेहरबानी

कानपुर देहात। एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने एक बार फिर बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों का…

1 day ago

स्कूल के पास मान्यता नहीं फिर भी एडमिशन जारी

कानपुर देहात। बेसिक शिक्षा विभाग के पोर्टल पर सैकड़ो निजी स्कूल पंजीकृत हैं जबकि सैकड़ों…

1 day ago

लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट को दिया गया प्रशिक्षण

कानपुर देहात। लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष और सुरक्षित सम्पन्न कराने हेतु…

1 day ago

जैव रसायन विभाग प्रमुख डाॅ सीमा परोहा को राष्ट्रीय शर्करा संस्थान कानपुर का नया निदेशक बनाया गया

कानपुर। संस्थान से प्रो.डी. स्वाईन के निदेशक पद से सेवानिवृत्त होने पर जैव रसयान विभाग-प्रमुख…

1 day ago

This website uses cookies.