कानपुर देहात

विकास भवन में बाबू की तैनाती पर अनियमिता का आरोप

उत्तर प्रदेश चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी महासंघ ने विकास भवन में एक बाबू की तैनाती में अनियमितत्ता का आरोप लगा जांच की मांग की है। मंडलायुक्त को पत्र भेजा गया है। महासंघ के संयुक्त मंत्री रविंद्र कुमार मधुर ने मंडलायुक्त से शिकायत करते हुए बताया कि शासनादेश का उल्लंघन कर दूसरे विभाग के बाबू को दूसरे विभाग में लगा दिया गया।

कानपुर देहात,अमन यात्रा  :  उत्तर प्रदेश चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी महासंघ ने विकास भवन में एक बाबू की तैनाती में अनियमितत्ता का आरोप लगा जांच की मांग की है। मंडलायुक्त को पत्र भेजा गया है। महासंघ के संयुक्त मंत्री रविंद्र कुमार मधुर ने मंडलायुक्त से शिकायत करते हुए बताया कि शासनादेश का उल्लंघन कर दूसरे विभाग के बाबू को दूसरे विभाग में लगा दिया गया। जिला पंचायत राज अधिकारी के कार्यालय में तैनात तीन बाबुओं में दो बाबुओं को दूसरे विभागों में संबद्ध कर शासनादेश का उल्लंघन किया जा रहा है। जिला विकास अधिकारी कार्यालय के बाबू सुनील कुमार को जिला विकास कार्यालय से हटाकर अवैध ढंग से जिला पंचायत राज अधिकारी के यहां लगा दिया गया। क्लस्टर के अनुसार गांव पंचायतों के सचिवों का आवंटन न करके पैसे लेकर पंचायत दी जा रही है।

ये भी पढ़े- जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा, संपूर्ण व्यवस्था दुरुस्त करने के दिए निर्देश

वही उत्तर प्रदेश चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी महासंघ के प्रांतीय संयुक्त मंत्री रविन्द्र कुमार मधुर ने कहा कि सम्बद्ध कर्मचारी को विभाग में अनेकों लिपिक होने के महत्वपूर्ण कार्यों से दूर रखना चाहिए, क्योंकि सम्बद्ध कर्मचारी मूल विभाग का न होने के कारण कार्य मे गड़बड़ होने की आशंका रहती है। रविन्द्र कुमार मधुर ने कानपुर मण्डल के आयुक्त एंव जिलाधिकारी देहात को पञ भेजकर मांग किया,कि शासन के आदेशों का अनुपालन करवाकर अवैध रूप से सम्बद्ध लिपिक को हटाकर पंचायत राज का कार्य पंचायत कर्मचारियों से ही करवाया जाय, ताकि सरकार की छवि धूमिल न हो, और यदि तत्काल सम्बद्धता को समाप्त नहीं किया‌ गया. उन्होंने मामले में कार्रवाई की मांग की है वरना कर्मचारी आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले व स्वास्थ्य मेले में 157 लोगों को मिला सफल उपचार

पुखरायां।भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के देवीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार…

8 hours ago

कानपुर देहात में यूकेलिप्टस के बाग में मिला अज्ञात महिला का शव,पुलिस छानबीन में जुटी

पुखरायां।कानपुर देहात से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है।यहां रविवार को एक यूकेलिप्टस के बाग…

8 hours ago

खेल सामग्री का बजट कितना किया खर्च विद्यालय पहुंचकर जाचेंगे अधिकारी

कानपुर देहात। जिले के परिषदीय विद्यालयों में खेलकूद सामग्री की जांच होगी। पता लगाया जाएगा…

11 hours ago

मानव संपदा पोर्टल नहीं खुलने से तालमेल बनाना अटका, कैसे होंगे स्थानांतरण

कानपुर देहात। बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षक-शिक्षिकाओं के पारस्परिक स्थानांतरण ग्रीष्म एवं शीत अवकाश में…

11 hours ago

शिक्षक नेताओं को बैठकों के लिए बायोमेट्रिक उपस्थिति से मिलेगी छूट, शिक्षकों में फैला आक्रोश

लखनऊ/कानपुर देहात। शिक्षक नेताओं को बैठक के लिए सुबह व दोपहर में बायोमेट्रिक उपस्थिति से…

1 day ago

This website uses cookies.