सारे काम परिषदीय शिक्षकों के नाम

परिषदीय शिक्षकों पर सभी विभागों का कार्य सौंपा जाना फैशन बन गया है। किसी भी विभाग का कोई भी कार्य हो वह परिषदीय शिक्षकों को जरूर सौंपा जाएगा। स्वास्थ्य विभाग ने गांधी जयंती पर परिषदीय शिक्षकों को नशीली दवाओं के दुरुपयोग के विरुद्ध कार्यक्रम आयोजित करने का फरमान जारी किया तो दूसरी ओर परिवहन विभाग ने देरी न करते हुए इसी दिन शिक्षकों को विशेष सड़क सुरक्षा अभियान मनाए जाने का फरमान जारी कर दिया।

कानपुर देहात,अमन यात्रा  : परिषदीय शिक्षकों पर सभी विभागों का कार्य सौंपा जाना फैशन बन गया है। किसी भी विभाग का कोई भी कार्य हो वह परिषदीय शिक्षकों को जरूर सौंपा जाएगा। स्वास्थ्य विभाग ने गांधी जयंती पर परिषदीय शिक्षकों को नशीली दवाओं के दुरुपयोग के विरुद्ध कार्यक्रम आयोजित करने का फरमान जारी किया तो दूसरी ओर परिवहन विभाग ने देरी न करते हुए इसी दिन शिक्षकों को विशेष सड़क सुरक्षा अभियान मनाए जाने का फरमान जारी कर दिया। अब परिषदीय स्कूलों में गांधी जयंती पर विशेष सड़क सुरक्षा अभियान एवं नशीली दवाओं के दुरुपयोग के विरुद्ध अभियान चलाया जाएगा। इसके तहत दो अक्तूबर को गांधी जयंती पर जीवन को हां, ड्रग्स को न की शपथ कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं। गांधी जयंती के अवसर पर नशीली दवाओं के दुरुपयोग के विरुद्ध सभी शिक्षण संस्थाओं/परिषदीय विद्यालयों में कार्यक्रमों का आयोजन करना होगा। सभी विद्यार्थियों को शपथ भी दिलाई जाएगी। बच्चों की प्रभातफेरी संग विद्यालयों में सड़क सुरक्षा को लेकर विभिन्न तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। दो अक्टूबर को होने वाले इन कार्यक्रमों की तैयारी में संभागीय परिवहन विभाग भी जुट गया है। प्राथमिक, उच्च प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालयों में विभिन्न तरह की प्रतियोगिताओं के अलावा हाईवे पर सभी टोल प्लाजा पर स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कर चालकों का परीक्षण किया जाएगा।

ये भी पढ़े-  जिलाधिकारी नेहा व पुलिस अधीक्षक सुनीति ने संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर तहसील भोगनीपुर में सुनी जन शिकायतें, दिए निर्देश

हादसों में कमी लाना मुख्य उद्देश्य-

गांधी जयंती पर आयोजित होने वाले विशेष सड़क सुरक्षा सप्ताह का मुख्य उद्देश्य जिले में हादसों की कमी लाना है। इस संदर्भ में प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र का पत्र भी परिवहन विभाग का आया है। इसके तहत हाईवे पर विशेष जागरूकता का निर्देश दिया गया है।

इन विभागों को दी गई जिम्मेदारी-

विशेष सड़क सुरक्षा अभियान में अलग-अलग कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए विभागों को दायित्व दिया गया है। इसमें परिवहन विभाग, पुलिस, बेसिक, माध्यमिक शिक्षा विभाग स्वास्थ्य विभाग, लोक निर्माण विभाग को लगाया गया है। शासन के निर्देश पर गांधी जायंती पर विशेष सड़क सुरक्षा अभियान का आयोजन किया जाएगा। विद्यालयों के बच्चों की प्रभातफेरी के साथ ही प्रतियोगिता का आयोजन होगा। इसमें उत्कृष्ट बच्चों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

मतदान कार्मिकों का द्वितीय प्रशिक्षण 4 मई से अकबरपुर डिग्री कॉलेज में।

कानपुर देहात। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत मतदान कार्मिकों का द्वितीय प्रशिक्षण कल 4…

14 hours ago

स्तरीय अधिकारियों के साथ संभावित सुखे के दृष्टिगत हुई बैठक

कानपुर देहात। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव नाथ गुप्ता के अध्यक्षता में जनपद स्तरीय…

17 hours ago

निर्वाचन ड्यूटी में लगे सभी कार्मिकों को पोस्टल बैलेट से मतदान करने की अपील

कानपुर देहात। मुख्य विकास अधिकारी लक्ष्मी एन0 की अध्यक्षता में विकास भवन कार्यालय में हुई…

17 hours ago

माईक्रो ऑब्जर्वरो को निर्वाचन के दौरान पैनी दृष्टि बनाये रखने हेतु दिया गया प्रशिक्षण

कानपुर देहात। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को शांतिपूर्ण,निष्पक्ष,पारदर्शीपूर्ण रूप में संपन्न कराए जाने हेतु सामान्य…

17 hours ago

This website uses cookies.