कानपुर देहात,अमन यात्रा : जिले में कोरोना ने पांव पसारने शुरू कर दिए हैं। सीडीओ सौम्या पांडेय व समाज कल्याण अधिकारी हर्ष मंवार समेत 11 लोग संक्रमित हुए हैं। दो तीन माह में पहली बार इतनी संख्या में लोग संक्रमित मिले हैं। दोनों अधिकारी होम आइसोलेट हो गए हैं। वहीं संक्रमितों में जिला अस्पताल की एक स्टाफ नर्स व जिला महिला अस्पताल के दो लैब तकनीशियन शामिल हैं।

सीडीओ व समाज कल्याण अधिकारी को हल्का बुखार था। उन्होंने जांच कराई तो कोरोना पॉजिटिव मिले। इसके बाद दोनों को होम आइसोलेट कर दिया गया। इससे विकास भवन में शनिवार को कम चहलपहल रही। वहीं रसूलाबाद एसडीएम अंजू वर्मा ने बताया कि मूल रूप से हीकेपुर सुजानपुर निवासी एक व्यक्ति जो वर्तमान समय में कस्बे के रहीम नगर में रहता है, उसकी रीजेंसी हॉस्पिटल कानपुर में हुई जांच में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

उस व्यक्ति के मकान को कंटेनमेंट जोन बनाए जाने का निर्देश नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी को दिया गया है। इसके अलावा अकबरपुर निवासी एक प्राइवेट कर्मी को भी कई दिन से बुखार आ रहा था। जांच कराने पर वे कोरोना संक्रमित निकले। राजपुर के बुधौली का भी एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया। डेरापुर की एक युवती को चार दिन से बुखार व जुकाम था और वह भी जांच में संक्रमित मिली थी। सरवनखेड़ा की एक युवती भी जांच में संक्रमित मिली। उसे कोविड अस्पताल भेजा गया है साथ ही स्वजन को होम क्वारंटाइन कर दिया गया। व

हीं जिला अस्पताल की एक स्टाफ नर्स भी संक्रमित मिली है उसे होम आइसोलेट कर दिया गया है। जिला महिला अस्पताल के लैब तकनीशियन भी संक्रमित मिले हैं। सीएमओ डॉ. राजेश कटियार ने बताया कि सीडीओ समेत अन्य संक्रमित मिले हैं। सभी से अपील है कि सुरक्षा नियमों का पालन करें।