हमीरपुर, अमन यात्रा। भरुआ सुमेरपुर कस्बे में शनिवार भाेर पहर खेत पर गए किसान की भूसा चोरी करने आए युवकों ने डंडे और कुल्हाड़ी से हमला करके हत्या कर दी। इसके बाद उसका शव शहीद पार्क के पीछे नाले में फेंककर फरार हो गए। स्वजन ने भूसा चोरी करने वालों पर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने घटना की पड़ताल शुरू कर दी है।

भरुआ सुमेरपुर के धर्मेश्वर बाबा मुहाल निवासी 38 वर्षीय रमैया प्रजापति बटाई पर खेत लेकर किसानी करते थे। कस्बे व पंधरी के कुछ किसानों की जमीन बटाई पर ली थी। हालही में गेहूं की फसल की कटाई-मड़ाई कराई थी और भूसा खेतों पर पड़ा हुआ था। कुछ दिन पहले भूसा चोरी हो गया था, इसको लेकर शनिवार की सुबह करीब तीन बजे वह घर से भूसा देखने के लिए खेतों पर गया था। सुबह गांव का साथी खेतों पर आया तो उसने देखा कि रमैया का मोबाइल पड़ा हुआ है, जिसमें खून के छींटे पड़े हुए हैं। इस पर उसने स्वजन को सूचना दी। मौके पर आए स्वजन ने खेतों पर घसीटने के निशान देखे, जो नाले तक पहुंचे थे। यहां रमैया की टार्च पड़ी दिखाई दी तो हत्या की शंका पर शव आसपास तलाशा। बाद में पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने नाले से शव को निकाल कर पड़ताल शुरू की।

स्वजन ने पुलिस काे बताया कि रमैया जब सुबह खेत पर आया होगा तो कुछ चोर भूसा भर रहे थे। इस पर उसने ललकारा तो भूसा चोरों ने उसपर डंडे व कुल्हाड़ी से हमला कर दिया, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। इसके बाद भूसा चोरों ने उसके शव को खेतों से खींचते हुए कस्बे के किनारे करोड़न नाला में फेंक दिया। थानाध्यक्ष वीपी सिंह ने बताया कि युवक की हत्या कर उसका शव नाले में फेंका गया है। अभी तहरीर नहीं मिली है, फिलहाल जांच की जा रही है।