कानपुर

यूपी सीएम ने पुलिस कमिश्नर से कहा, फास्ट ट्रैक में चलाओ मुकदमा

पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने सोमवार शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कमिश्नरेट बनने के बाद पुलिस की उपलब्धियों से अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने गुलमोहर अपार्टमेंट प्रकरण के बाबत जानकारी ली और वैज्ञानिक साक्ष्यों के आधार पर इस मुकदमे की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराकर आरोपित को सजा दिलाने के लिए कहा।

कानपुर, अमन यात्रा । पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने सोमवार शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कमिश्नरेट बनने के बाद पुलिस की उपलब्धियों से अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने गुलमोहर अपार्टमेंट प्रकरण के बाबत जानकारी ली और वैज्ञानिक साक्ष्यों के आधार पर इस मुकदमे की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराकर आरोपित को सजा दिलाने के लिए कहा।

कमिश्नरेट का गठन होने के बाद पुलिस की उपलब्धियों के बाबत जानकारी लेने के लिए मुख्यमंत्री ने पुलिस आयुक्त को सोमवार को लखनऊ बुलाया था। लखनऊ से लौटकर पुलिस आयुक्त ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री के सामने कमिश्नरेट बनने के बाद पुलिस के कार्यों, अभियानों और अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए की जा रही कार्रवाई के बारे में बताया। इस पर सीएम ने क्राइम ब्रांच द्वारा किए गए गुडवर्क पर हौसलाअफजाई की। मुख्यमंत्री ने कार्यालय व न्यायालय की स्थापना के संबंध में जानकारी ली। पुलिस आयुक्त ने कमिश्नरेट मुख्यालय और अधिकारियों के आवास वाली फाइल पर जल्द निर्णय लेने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने उन्हें भरोसा दिलाया कि जहां भी रुकावट होगी, उसे दूर किया जाएगा।

गार्डों और सीसीटीवी टेक्नीशियनों के हुए बयान

पुलिस ने सोमवार रात अपार्टमेंट पहुंचकर घटना के वक्त मौजूद रहे गार्डों और सीसीटीवी कंट्रोल रूम के टेक्नीशियनों के भी बयान दर्ज किए। गार्डों ने बताया कि उन्होंने देखा था कि मंगलवार शाम करीब साढ़े चार बजे आरोपित डेयरी कारोबारी कार से आया। अगली सीट पर एक युवती बैठी थी। कार खड़ी कर वह युवती को लिफ्ट से 10वीं मंजिल पर ले गया। करीब दो घंटे बाद गार्डों ने किसी भारी वस्तु के गिरने की आवाज सुनी तो मौके पर पहुंचे। वहां देखा कि युवती लहूलुहान हालत में पड़ी थी। टेक्नीशियनों ने भी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखने के आधार पर बयान दिए। उन्होंने बताया कि काफी देर तक यह पता नहीं लग पा रहा था कि युवती आखिर कौन है। उसकी बहन आई तो शिनाख्त हुई।

डमी टेस्ट के लिए लखनऊ से बुलाई जाएगी टीम

युवती की हत्या के आरोपों की जांच के लिए पुलिस लखनऊ से फोरेंसिक विशेषज्ञों की टीम बुलाकर डमी टेस्ट और सीन रिक्रिएशन कराएगी। इससे मौत के कारणों की सही जानकारी होने की उम्मीद है। एसीपी दिनेश शुक्ला ने बताया कि फोरेंसिक लैब की ओर से प्रदेश में कई घटनाओं में डमी टेस्ट व सीन रिक्रिएशन कराया जा चुका है। मुरादाबाद के एक निजी कालेज में छात्रा की मौत का मामला हो या आर्य नगर स्थित अपार्टमेंट से गिरकर कारोबारी की पत्नी की मौत का केस। सभी मामलों में डमी टेस्ट के नतीजे बेहतर रहे हैं। अब इस मामले में भी विशेषज्ञों की टीम बनाकर टेस्ट कराया जाएगा। विधि विज्ञान प्रयोगशाला के लिए पत्र भेजा गया है।

 

Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Recent Posts

“पहले मतदान फिर दूजा काम”-जिलाधिकारी

कानपुर देहात। जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी आलोक सिंह द्वारा अवगत कराया गया है कि मतदाता…

5 hours ago

समाजसेवी मिलन यादव ने गठबंधन प्रत्यासी नारायण दास अहिरवार के लिए मांगे वोट,दिलाया जीत का भरोसा

पुखरायां।समाजसेवी मिलन यादव ने शनिवार को भोगनीपुर तहसील क्षेत्र में गठबंधन प्रत्यासी नारायण दास अहिरवार…

5 hours ago

मदर्स डे पर महिलाओं को किया गया सम्मानित

पुखरायां।अकबरपुर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत पातेपुर लालपुर में रविवार को नवाकांति सोसाइटी के तत्वाधान में…

6 hours ago

मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले में 154 मरीजों को मिला सफल उपचार भीषण गर्मी में बहार निकलने में करें परहेज प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ विकास

पुखरायां।भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के देवीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को…

6 hours ago

*अपर जिलाधिकारी ने हीट वेव (लू) के दृष्टिगत समस्त मतदाताओं से की अपील*

कानपुर देहात। अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) केशव नाथ गुप्ता कानपुर देहात ने जनपद के समस्त मतदाताओं…

6 hours ago

This website uses cookies.