फतेहपुर, अमन यात्रा  । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी फतेहपुर की सरजमी में दूसरी बार आ रहे हैं। बांदा-सागर मार्ग में पीसीएफ गोदाम के पास जनसभा के लिए पंडाल और मंच पूरी तरह से तैयार है और सुरक्षा के कड़े इंताजम किए गए हैं। प्रधानमंत्री ने जनसभा से बांदा-फतेहपुर की सभी दस सीट पर भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में माहौल बनाएंगे। इसके साथ ही आसपास की सभी विधानसभा क्षेत्रों वर्चुअल प्रसारण होगा।

प्रधानमंत्री का हेलीकाप्टर जनसभा स्थल में 15:40 बजे उतरेगा। इसके पहले वह 19 फरवरी 2017 को विधानसभा चुनाव की रैली को संबोधित करने इसी स्थान पर आए थे। पांच साल बाद वह उसी स्थान पर रैली करके चुनावी माहौल को धार देंगे। प्रधानमंत्री 65 मिनट जिले में प्रवास करेंगे। मंच स्थल में वह 55 मिनट रहेंगे। मंच पर 29 हस्तियों को स्थान मिलेगा, केंद्रीय मंत्री-सांसद साध्वी निरंजन ज्योति, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, कानपुर-बंदेलखंड के क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह, जिलाध्यक्ष आशीष मिश्रा, बांदा और रायबरेली के जिलाध्यक्षों के संग 11 प्रत्याशी प्रमुख होंगे। यहां पर फतेहपुर सदर, अयाह शाह, खागा सुरक्षित, बिंदकी, जहानाबाद ,हुसेनगंज तथा बांदा की सदर, तिंदवारी, बबेरू, नरैनी तथा रायबरेली की सरेनी सहित 11 सीटों के प्रत्याशी और समर्थक शामिल होंगे।

ड्यूटी से पूर्व कराया गया कोरोना टेस्ट : पीएम की जनसभा में नजदीक रहने वालों का कोरोना टेस्ट कराया गया है। जिसमें प्रशासनिक अफसर, भाजपा के पदाधिकारी, फोटोग्राफर, एसपीजी सहित तमाम लोगों का आरटीपीसीआर टेस्ट से गुजारा गया है। कोरोना टेस्ट कराने के पीछे भीड़ जुटने के चलते संक्रमण न फैले। सीएमओ डा. राजेंद्र सिंह की टीम बीते दो दिनों से टेस्ट करने में जुटी है। सीएमओ ने कहाकि संक्रमित पाए जाने वाले व्यक्ति हो होम आइसोलेट अथवा अस्पताल में इच्छा के अनुसार रहना होगा। किसी भी दशा में संक्रमित को प्रवेश नहीं मिलेगा। प्रवेश से पहले कोरोना टेस्ट रिपोर्ट दिखानी होगी।

कई चक्रों में हेलीकाप्टर लैंडिंग का रिहर्सल : जनसभा को लेकर आसमान पर कई बार हेलीकाप्टर की गड़गड़ाहट सुनाई दी। मंडी समिति के पास जनसभा स्थल में कई चक्र में हेलीकाप्टर उतरे। एसपीजी सुरक्षा चक्र के रायशुमारी करके फिर से हेलीकाप्टर उड़ गया।

पीएम का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

आगमन हेलीपैड – शाम 3.40 बजे

आगमन जनसभा मंच – शाम 3.50 बजे

मंच से प्रस्थान – शाम 4.35 बजे

प्रथान हेलीपैड – शाम 4.40 बजे