कानपुर

सीएसजेएमयू के ‘आत्मोदय’ में स्टूडेंट्स ने बिखेरा जलवा

छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के स्टूडेंट्स क्लब के कार्यक्रम ‘आत्मोदय’ में स्टूडेंट्स ने अपनी दिलकश प्रस्तुति से जलवा बिखेरा। यूनिवर्सिटी के लेक्चर हॉल कॉम्पलेक्स में खचाखच भरे हॉल में स्टूडेंट्स की हर परफॉर्मेंस पर खूब तालियां बटोरी गयी। स्टूडेंट्स हॉबी क्लब के इस पहले कार्यक्रम का उद्घाटन कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक ने किया।

कानपुर, अमन यात्रा :  छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के स्टूडेंट्स क्लब के कार्यक्रम ‘आत्मोदय’ में स्टूडेंट्स ने अपनी दिलकश प्रस्तुति से जलवा बिखेरा। यूनिवर्सिटी के लेक्चर हॉल कॉम्पलेक्स में खचाखच भरे हॉल में स्टूडेंट्स की हर परफॉर्मेंस पर खूब तालियां बटोरी गयी। स्टूडेंट्स हॉबी क्लब के इस पहले कार्यक्रम का उद्घाटन कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक ने किया। उत्तर प्रदेश सरकार के प्रोग्राम ‘’एक भारत श्रेष्ठ भारत “विविधता में एकता“का आयोजन विश्वविद्यालय के स्टूडेंट हॉबी क्लब(आत्मोदय) द्वारा किया गयाद्य
सीएसजेएमयू में कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक के निर्देशन में स्टूडेंट्स हॉबी क्लब की स्थापना की गयी है। इसमें हर स्टूडेंट्स अपनी-अपनी हॉबी के मुताबिक जुड़ सकते हैं। सोमवार को इसका शुभारंभ किया गया।

ये भी पढ़े-   अचानक पेड़ से नीचे गिरकर युवक हुआ घायल, उपचार के दौरान मौत

जिसमें विश्वविद्यालय कैंपस के अलग-अलग विभागों के स्टूडेंट्स ने अपनी परफॉर्मेंस दी। पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के एमएजेएमसी फर्स्ट ईयर के अंकित झा ने ‘मेरे सपनों ही रानी’ गाने पर सोलो परफॉर्मेंस दी तो पूरा हॉल तालियों से गूंज उठा। ‘मिले सुर मेरा तुम्हारा’ गाने पर पिंकी राठौर ने सभी स्टूडेंट्स को साथ गाने पर मजबूर कर दिया। कार्यक्रम में कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक ने कहा कि जिस आत्मोदय हॉबी क्लब की आज स्थापना की गयी है वो आने वाले समय में विश्वविद्यालय की पहचान को और सशक्त करेगा। इन क्लब का संचालन, लीडरशिप, इवेंट स्टूडेंट्स के हाथों में ही रहेगा। स्टूडेंट्स ही अपने जूनियर साथियों को इनकी जिम्मेदारी सौंपगें। विश्वविद्यालय की ओर से स्टूडेंट्स के माध्यम से किए जाने वाले किसी भी इवेंट के लिए संसाधन के स्तर पर कोई कमी नहीं की जाएगी। विशिष्ट अतिथि डॉ वंदना पाठक ने सभी स्टूडेंट्स को बधाई देते हुए उनकी प्रस्तुतियों की सराहना की। प्रति कुलपति प्रो सुधीर कुमार अवस्थी ने आत्मोदय हॉबी में स्टूडेंट्स की दिलचस्पी को मंच देने की बात कही।

ये भी पढ़े-  राज्य मंत्री, जिलाधिकारी व सीडीओ सौम्या ने जिला चिकित्यालय महिला में नवजात कन्याओं का मनाया जन्म दिवस, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ पर दिया जोर

उन्होने सभी क्लब समन्वयक को बेहतर कार्यक्रम करने के लिए सहयोग की बात कही। इस हॉबी क्लब में कल्चर क्लब ,कुकिंग,कोडिंग, लिट्रेरी, फोटोग्राफी,गार्डनिंग, फिटनेस,रोबोटिक्स क्लब मिलाकर 8 क्लब की प्रस्तुतियां हुई। इन क्लब में लगभग 1500 स्टूडेंट्स ने नामांकन करवाया है। कल्चरल क्लब की ओर से डांस में तान्या, सोनल, सौन्दर्या और काव्या ने अपनी परफॉर्मेंस से खूब वाहवाही बटोरी। आत्मोदय के कुकिंग क्लब के स्टूडेंट्स ने केक और सॉफ्ट ड्रिंक्स बनाए। इसके अलावा फ्रूट्स और स्नैक्स के जायके को सभी ने सराहा। कार्यक्रम में हॉबी क्लब के पोर्टल एवं स्मारिका का विमोचन भी किया गया।

ये भी पढ़े-    ऑख शरीर का अति महत्वपूर्ण अंग है, इसलिए इसकी देखभाल अवश्य करें : कंचन मिश्रा

इस अवसर पर हॉबी क्लब की समन्वयक डॉ ममता तिवारी, कुलसचिव डॉ अनिल कुमार यादव, डीएसडब्लू प्रो संजय स्वर्णकार, डॉ प्रशांत मिश्रा, डॉ अभिषेक मिश्रा, अतिशय रमाभ, शुभम, नेहा मिश्रा, श्याम सुंदर, प्रसन्नजीत, सुधाकर, तान्या, शिवम, तन्वी, नवीन, आदित्य, प्रिया, शिवांगी, प्रांजल सचान, संजय, रितेश, पंखुरी गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Share
Published by
AMAN YATRA

Recent Posts

परिषदीय विद्यालयों के विद्यार्थी पढ़ेंगे एनसीईआरटी की किताबें

कानपुर देहात। परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों का शैक्षिक स्तर उठाने के लिए बेसिक…

2 days ago

बीएलओ ने घर घर जाकर मतदाता गाइडलाइन से मतदाताओं को किया जागरूक

कानपुर देहात। जनपद में अधिक से अधिक मतदान हेतु मतदाता की सहायता के लिए वोटर…

2 days ago

तेज गर्मी ने बढ़ाई स्कूली बच्चों की परेशानी कोई नहीं दिखा रहा मेहरबानी

कानपुर देहात। एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने एक बार फिर बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों का…

2 days ago

स्कूल के पास मान्यता नहीं फिर भी एडमिशन जारी

कानपुर देहात। बेसिक शिक्षा विभाग के पोर्टल पर सैकड़ो निजी स्कूल पंजीकृत हैं जबकि सैकड़ों…

2 days ago

लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट को दिया गया प्रशिक्षण

कानपुर देहात। लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष और सुरक्षित सम्पन्न कराने हेतु…

2 days ago

जैव रसायन विभाग प्रमुख डाॅ सीमा परोहा को राष्ट्रीय शर्करा संस्थान कानपुर का नया निदेशक बनाया गया

कानपुर। संस्थान से प्रो.डी. स्वाईन के निदेशक पद से सेवानिवृत्त होने पर जैव रसयान विभाग-प्रमुख…

2 days ago

This website uses cookies.