कानपुर देहात

सीडीओ ने ठोस प्रबंध केंद्र का निर्माण कार्य आरम्भ कराये जाने हेतु ग्राम पंचायत बरौर में किया भूमि पूजन

मलासा विकासखंड के बरौर ग्राम पंचायत में बुधवार को मंत्रोचार के साथ प्लास्टिक संग्रह केंद्र का भूमि पूजन जिले की मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय द्वारा किया गया. इस अवसर पर उन्होंने मौजूद लोगों से बरौर गांव को ओ डी एफ प्लस बनाने का संकल्प लेने की बात कही

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। मलासा विकासखंड के बरौर ग्राम पंचायत में बुधवार को मंत्रोचार के साथ प्लास्टिक संग्रह केंद्र का भूमि पूजन जिले की मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय द्वारा किया गया. इस अवसर पर उन्होंने मौजूद लोगों से बरौर गांव को ओ डी एफ प्लस बनाने का संकल्प लेने की बात कही. वहीं जिला पंचायती राज अधिकारी द्वारा प्राथमिक विद्यालय बरौर प्रथम व द्वितीय तथा पंचायत भवन का निरीक्षण भी किया गया.  जहां पर उन्होंने विद्यालय में गंदगी देख मौजूद सफाई कर्मचारी को कड़ी फटकार लगाई वहीं पंचायत भवन की साफ सफ़ाई तथा रख रखाव से संतुष्ट नजर आए।

बुधवार को विकासखंड के बरौर गांव में प्लास्टिक संग्रह केंद्र का उद्घाटन जिले की मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय के द्वारा पंडित मनीष शास्त्री के मंत्रोचार के साथ किया गया इस अवसर पर उन्होंने वहां पर मौजूद लोगों से बरौर गांव को ओ डी एफ प्लस बनाने का संकल्प लेने के लिए कहा वहीं उन्होंने मौजूद लोगों को संबोधन भी किया अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि प्लास्टिक संग्रह केंद्र का उद्देश्य गांव में साफ सफाई व्यवस्था बनाए रखना है उन्होंने लोगों से व्यवस्था में सहयोग करने की अपील की वहीं इस अवसर पर जिला पंचायती राज अधिकारी अभिलाष बाबू के द्वारा बरौर प्रथम तथा द्वितीय प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण भी किया गया.

जहां पर गंदगी देखकर उन्होंने मौजूद सफाई कर्मचारी को कड़ी फटकार लगाई उपस्थित छात्र छात्राओं से मिड डे मील की जानकारी की तथा प्रधानाध्यापक मो इलियास सिद्दीकी से बच्चों की उपस्थित की भी जानकारी ली विद्यालय में बंद पड़ी समर तथा शौचालय का निरीक्षण किया तथा प्रधानाध्यापक से व्यवस्थाएं दुरस्त करने के निर्देश दिए.

वहीं उन्होंने पंचायत भवन का निरीक्षण भी किया जहा पर साफ सफाई तथा रख रखाव को देखकर वह संतुष्ट नजर आए वहीं सरोज पत्नी हरीलाल तथा लक्ष्मी पत्नी छोटे ने मुख्य विकास अधिकारी सौम्या से आवास न होने का दुखड़ा रोया जिस पर उन्होंने खंड विकास अधिकारी शिव गोविंद पटेल को समस्या का निस्तारण कराएं जाने का निर्देश दिया वहीं समूह की महिलाओं ने मुख्य विकास अधिकारी को उपहार भेंटकर उनका सम्मान भी किया।इस मौके पर ए डी ओ पंचायत अखिलेश कुशवाहा,पंचायत सचिव दीक्षा सचान, डी सी स्वच्छता मिशन विमल पटेल, महमूद हसन,प्रधान प्रतिनिधि सुरजीत कुमार,उमेश चंद्र,कामता नाथ अवस्थी सहित समूह की महिलाएं भी मौजूद रहीं।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले व स्वास्थ्य मेले में 157 लोगों को मिला सफल उपचार

पुखरायां।भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के देवीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार…

3 hours ago

कानपुर देहात में यूकेलिप्टस के बाग में मिला अज्ञात महिला का शव,पुलिस छानबीन में जुटी

पुखरायां।कानपुर देहात से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है।यहां रविवार को एक यूकेलिप्टस के बाग…

3 hours ago

खेल सामग्री का बजट कितना किया खर्च विद्यालय पहुंचकर जाचेंगे अधिकारी

कानपुर देहात। जिले के परिषदीय विद्यालयों में खेलकूद सामग्री की जांच होगी। पता लगाया जाएगा…

6 hours ago

मानव संपदा पोर्टल नहीं खुलने से तालमेल बनाना अटका, कैसे होंगे स्थानांतरण

कानपुर देहात। बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षक-शिक्षिकाओं के पारस्परिक स्थानांतरण ग्रीष्म एवं शीत अवकाश में…

6 hours ago

शिक्षक नेताओं को बैठकों के लिए बायोमेट्रिक उपस्थिति से मिलेगी छूट, शिक्षकों में फैला आक्रोश

लखनऊ/कानपुर देहात। शिक्षक नेताओं को बैठक के लिए सुबह व दोपहर में बायोमेट्रिक उपस्थिति से…

1 day ago

This website uses cookies.