कानपुर देहात

प्रमुख सचिव/ जनपद नोडल अधिकारी ने कलेक्ट्रेट प्रांगण में स्थापित जॉय ऑफ गिविंग का फीता काटकर किया उद्घाटन

खुशियों का पर्व दीपावली दिनांक 24.10. 2022  के दृष्टिगत जिलाधिकारी नेहा जैन द्वारा नवीन पहल करते हुए Joy of Giving / दान महोत्सव के नाम से टेंट स्थापित कर सभी सक्षम व्यक्तियों से दीपावली के पर्व पर सभी से कहा कि घरों की सफाई में पुराने कपडे, खिलौने एवं किताबें ऐसी मिलती हैं.

सुशील त्रिवेदी , कानपुर देहात :  खुशियों का पर्व दीपावली दिनांक 24.10. 2022  के दृष्टिगत जिलाधिकारी नेहा जैन द्वारा नवीन पहल करते हुए Joy of Giving / दान महोत्सव के नाम से टेंट स्थापित कर सभी सक्षम व्यक्तियों से दीपावली के पर्व पर सभी से कहा कि घरों की सफाई में पुराने कपडे, खिलौने एवं किताबें ऐसी मिलती हैं जो अब हमारे लिए उपयोगी नहीं हैं परन्तु वह अच्छी दशा में है जिसे अन्य कोई उपयोग में ला सकता है तथा ऐसे जरूरतमंदों की सहायता हेतु यह आवश्यक है कि सभी अपनी सुइच्छा से नेकी को अपनाएं व दान करें।

  ये भी पढ़े-  स्वयं पैदल भ्रमण कर “एसपी सुनीति” ने व्यापारियों को दिया भरोसा

उपरोक्त कार्यक्रम का प्रमुख सचिव सामान्य प्रशासन , भाषा व जनपद नोडल अधिकारी जितेंद्र कुमार द्वारा  कलेक्ट्रेट प्रांगण में स्थापित जॉय ऑफ गिविंग का फीता काटकर उद्घाटन किया, इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह पहल अत्यंत सराहनीय है जिसके माध्यम से जरूरतमंद लोगों को अपनी जरूरत से संबंधित वस्तुएं मिल सकेंगी और वह दीपावली पर्व अच्छे से मना सकेंगे,  जिलाधिकारी ने बताया कि सभी तहसील, ब्लॉको व नगर निकायों में भी इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं, जिसमें ऐसे सम्पन्न व्यक्तियों जिनके पास ऐसी वस्तुएं हैं उनके मध्य व्यापक प्रचार-प्रसार कराते हुए तथा प्रेरित करते हुए उनसे ऐसी वस्तुएं प्राप्त किये जाने तथा जरूरतमन्द व्यक्तियों को वितरित किये जाने हेतु यह व्यवस्था सुनिश्चित की गयी है।

ये भी पढ़े-  डीएम, सीडीओ एवं बीएसए के निर्देशन में बीईओ एसआरजी एआरपी ने कराई जीके प्रतियोगिता

उन्होनें तहसील / विकास खण्ड / नगर पंचायत कार्यालय तथा अन्य स्थानों पर कपड़े, खिलौने, किताबें एकत्र करने हेतु कलेक्शन प्वाइंट स्थापित किए जा रहे हैं। कलेक्शन प्वाइंट पर कपड़े, खिलीनें एवं किताबों के लिए अलग-अलग गत्ते रखवा दिये जायें। पुराने कपड़े, खिलौने एवं किताबें अच्छी दशा में हों। खास कर कपड़े धुले एवं प्रेस किये हुए ही रखे जायें। ताकि जनपद के जरूरत मन्द लोगों को उपरोक्त वस्तुएं प्राप्त किये जाने हेतु स्टॉल आदि अग्रेतर तिथियों में लगाकर वितरण का कार्य सुनिश्चित कराया जाए।

ये भी पढ़े-  जीके ओलंपियाड परीक्षा का परिणाम घोषित, जाने कौन बना विजेता

इसके पश्चात प्रमुख सचिव ने विकास भवन परिसर के बाहर लगे दीपावली बाजार का अवलोकन किया, जिसमें आर0से0टी0 के माध्यम से प्रशिक्षण प्राप्त स्वयं सहायता समूह की महिलाएं द्वारा उत्पादित सामग्री को खरीदा तथा लोगों से ज्यादा से ज्यादा खरीददारी लोगों से करने हेतु अपील की तथा कहा कि इसी तरह मुख्य बाजार में भी यह स्टाल लगाई जाए जिससे कि ग्रामीण स्तर पर स्थापित इन स्वयं सहायता समूह की महिलाओं की आमदनी में बढ़ावा हो सके तथा उनको भी भविष्य में मार्केट में स्थान मिल सके। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व जेपी गुप्ता आदि अधिकारीगण व कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

सीबीएसएसी बोर्ड परीक्षा में कानपुर देहात के बीकेएसडी ग्लोबल स्कूल के छात्र रहे अब्बल,मेधावियों का किया गया सम्मान

पुखरायां।सोमवार को घोषित सीबीएससी बोर्ड परीक्षा परिणाम में कानपुर देहात के पुखरायां कस्बे के बीकेएसडी…

3 hours ago

रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाकर ग्रामीणों ने वोट डालने से किया इनकार

राहुल कुमार/झींझक : रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाकर ग्रामीणों ने वोट डालने…

6 hours ago

संविलियन विद्यालय में एडीजी आलोक सिंह ने किया बूथ का निरीक्षण

सतीश कुमार, रनियां,अमन यात्रा। नगर पंचायत रनियां व गांवों में मतदान को लेकर सुबह से उत्साह…

6 hours ago

देश की तरक्की और विकास के लिए युवाओं ने किया मतदान

रनियां। हाथ में आईडी कार्ड और वोटर पर्ची। उत्साह भी था और ललक भी वोटिंग करने…

7 hours ago

दिव्यांगों और बुजुर्गों ने भी दिखाया उत्साह  

रनियां। मतदान में दिव्यांग और बुजुर्ग महिला पुरुष भी पीछे नहीं रहे। इसी कारण पोलिंग…

7 hours ago

This website uses cookies.