जालौन

आटा के ग्राम सन्दी में हुयी हत्या की घटना का 24 घण्टे के अन्दर खुलासा, दो गिरफ्तार

दिनांक 13.01.2023 को थाना आटा पर साकेश कुमार पुत्र स्व0 श्री मिश्री लाल मो0 रामचबूतरा कस्बा थाना कालपी जनपद जालौन जो ग्राम संदी थाना आटा में सफाई कर्मचारी है ने लिखित सूचना दी की दिनांक 13.01.2023 को मेरे अस्वस्थ्य होने के कारण साथी सफाई कर्मी सन्तोष के बुलाने पर सफाई करने के लिये मेरी जगह मेरा पुत्र हिमांशू उम्र करीब 19 वर्ष सफाई करने के लिए ग्राम संदी के ग्राम सभा सचिवालय गया था जहां पर संतोष व तीन अज्ञात व्यक्तियों के द्वारा मेरे पुत्र को हाकी डण्डौ से पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी थी जिसके संबन्ध में थाना आटा पर मु0अ0सं0 06/23 धारा 302/34 भादवि पंजीकृत किया गया था । तथा घटना के अनावरण हेतु पुलिस टीमों का गठन किया गया था।

अमन यात्रा, जालौन। दिनांक 13.01.2023 को थाना आटा पर साकेश कुमार पुत्र स्व0 श्री मिश्री लाल मो0 रामचबूतरा कस्बा थाना कालपी जनपद जालौन जो ग्राम संदी थाना आटा में सफाई कर्मचारी है ने लिखित सूचना दी की दिनांक 13.01.2023 को मेरे अस्वस्थ्य होने के कारण साथी सफाई कर्मी सन्तोष के बुलाने पर सफाई करने के लिये मेरी जगह मेरा पुत्र हिमांशू उम्र करीब 19 वर्ष सफाई करने के लिए ग्राम संदी के ग्राम सभा सचिवालय गया था जहां पर संतोष व तीन अज्ञात व्यक्तियों के द्वारा मेरे पुत्र को हाकी डण्डौ से पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी थी जिसके संबन्ध में थाना आटा पर मु0अ0सं0 06/23 धारा 302/34 भादवि पंजीकृत किया गया था । तथा घटना के अनावरण हेतु पुलिस टीमों का गठन किया गया था।

 

दिनांक 14.01.2023 को थानाध्यक्ष आटा व एसओजी / सर्विलांस टीम द्वारा संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुये घटना मे सामिल दो अभियुक्तों को घटना के 24 घण्टे के अन्दर सफल अनावरण करते हुए गिरफ्तार किया गया। विवेचना के दौरान पाया गया कि वादी द्वारा नामजद कराये गये अभियुक्त संतोष कुमार वाल्मीकि के मौसा जयचन्द जो मु० कागजीपुरा कालपी मे वादी के घर के पास रहते है, की लडकी राधा विगत वर्ष 2022 में सावन के महीने में वादी की पुत्री रश्मि को साथ ले गयी थी इसी बात को लेकर रंजिश थी घटना के दिवस बादी का पुत्र अपने पिता के स्थान पर सफाई कार्य हेतु ग्राम सन्दी स्थित सचिवालय में गया था जहां पर अभियुक्त संतोष कुमार द्वारा अपने भाई दीपक कुमार को बुलाकर अपने भाई के साथ मिलकर वादी के पुत्र हिमांशू के सिर पर फावडा मारकर हत्या करने के उपरान्त बेहद सातिराना अंदाज से मृतक के शव को सचिवालय के सभाकक्ष के अन्दर डालकर ताला लगा दिया गया तथा स्वयं को सचिवालय के दूसरे कमरें (प्रधान कक्ष ) में बन्द कर अपने भाई से ताला लगवाने के बाद अपना मोबाइल भाई को देकर बताया कि इसे कहीं रास्ते मे फैक देना । इसके पश्चात अभियुक्त संतोष कुमार को जब ये विश्वास हो गया कि उसका भाई घर पहुंच गया होगा तब कमरे के अन्दर से आवाज देकर रास्ते से गुजर रहे लोगों को बुलाकर एक झूठी कहानी बतायी गयी कि तीन अज्ञात व्यक्ति जो मोटर साइकिल से आये थे, के द्वारा उसके व मृतक हिमांशू

 

के साथ मारपीट की गयी उसने स्वयं को कमरे के अन्दर बन्द कर खुद को बचाया तथा अभियुक्तगण हत्या करने के बाद दोनों कमरों मे ताला मार कर चले गये और मेरा मोबाइल भी साथ ले गये ।

पूछताछ का विवरण-

पूंछतांछ में अभियुक्त संतोष पुत्र रामदास द्वारा अपना जुर्म कबूल करते हुये बताया गया कि मेरी मौसी रेखा उर्फ मुन्नी, साकेश कुमार के घर के पास में रहती है सावन के महीने में मेरी मौसी की लड़की राधा, साकेश कुमार की पुत्री रश्मी के साथ कहीं चली गयी थी। साकेश व उसका पुत्र हिमांशु मेरी मौसी की लड़की की बात को लेकर अक्सर मुझसे बहस करने लगते थे दिनांक 13.01.2023 को साकेश के न आने पर मैने ग्राम सभा सन्दी के सचिवालय में सफाई के लिये साकेश के पुत्र हिमांशु को बुलाया तथा मेरे देर से आने के कारण हिमांशु मुझ से झगड़ने लगा और वही पुरानी मौसी की लड़की की बात को लेकर मुझे ताना देने लगा इस पर मुझे गुस्सा आ गया। मैने फोन करने अपने भाई दीपक को बुला लिया उसी समय वाद विवाद के दौरान हिमांशु जो हाथ में झाडू लिये था उसी में लगे डण्डे से मुझे मारने लगा तो डण्डा मेरे बाये हाथ में लगा तथा एक डण्डा पीठ पर मार दिया इस पर मुझे भी गुस्सा आ गया, मेरे छोटे भाई दीपक ने पीछे से हिमान्शु को पकड़ लिया और मैने गुस्से में हाथ में लिये हुए फावड़े से हिमांशु के सर पर वार किया तथा फावड़े के बैत से हिमांशु पर कई वार किये तथा हम दोनों भाईयों हिमांशू को को घसीटकर सचिवालय के सभा कक्ष के अन्दर डाल कर कमरे का ताला लगा दिया था। तथा मेरे पैन्ट व जूतों में खून लग गया था जिसे सचिवालय की बाउन्ड्री के बाहर फेक दिया था तथा मोवाईल को मेरे भाई द्वारा कुछ दूरी पर फेक दिया था। अभियुक्तगण की निशादेही पर उक्त समान की बरामदगी की गयी.

 

 

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

परिषदीय विद्यालयों के विद्यार्थी पढ़ेंगे एनसीईआरटी की किताबें

कानपुर देहात। परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों का शैक्षिक स्तर उठाने के लिए बेसिक…

1 day ago

बीएलओ ने घर घर जाकर मतदाता गाइडलाइन से मतदाताओं को किया जागरूक

कानपुर देहात। जनपद में अधिक से अधिक मतदान हेतु मतदाता की सहायता के लिए वोटर…

1 day ago

तेज गर्मी ने बढ़ाई स्कूली बच्चों की परेशानी कोई नहीं दिखा रहा मेहरबानी

कानपुर देहात। एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने एक बार फिर बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों का…

1 day ago

स्कूल के पास मान्यता नहीं फिर भी एडमिशन जारी

कानपुर देहात। बेसिक शिक्षा विभाग के पोर्टल पर सैकड़ो निजी स्कूल पंजीकृत हैं जबकि सैकड़ों…

1 day ago

लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट को दिया गया प्रशिक्षण

कानपुर देहात। लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष और सुरक्षित सम्पन्न कराने हेतु…

1 day ago

जैव रसायन विभाग प्रमुख डाॅ सीमा परोहा को राष्ट्रीय शर्करा संस्थान कानपुर का नया निदेशक बनाया गया

कानपुर। संस्थान से प्रो.डी. स्वाईन के निदेशक पद से सेवानिवृत्त होने पर जैव रसयान विभाग-प्रमुख…

1 day ago

This website uses cookies.