कानपुर देहात

जिलाधिकारी ने अन्तर्विद्यालयी चित्रकला प्रतियोगिता के विजेताओं को किया पुरस्कृत

केंद्रीय विद्यालय माती अकबरपुर में दिनांक 23 जनवरी को परीक्षा पे चर्चा 2023 कार्यक्रम के अंतर्गत चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। प्रतियोगिता में कक्षा 9 से 12 तक अध्ययनरत जिले के 16 विद्यालयों के कुल 100 विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया।

अमन यात्रा,कानपुर देहात। केंद्रीय विद्यालय माती अकबरपुर में दिनांक 23 जनवरी को परीक्षा पे चर्चा 2023 कार्यक्रम के अंतर्गत चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। प्रतियोगिता में कक्षा 9 से 12 तक अध्ययनरत जिले के 16 विद्यालयों के कुल 100 विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया। केंद्रीय विद्यालय माती प्रथम व द्वितीय पाली से 10-10, नवोदय विद्यालय से 10 तथा अन्य प्रत्येक विद्यालय से 5 विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया।

ये भी पढ़े- स्वास्थ्य के लिए वरदान है प्याज, कैसे आओ जाने !  

सर्वश्रेष्ठ स्थान प्राप्त करने वाले 5 प्रतिभागियों को जिलाधिकारी नेहा जैन ने पुरस्कृत कर प्रमाण पत्र दिया, जिसमें के.वि. माती द्वितीय पाली से तान्या ने प्रथम, माउंटेन व्यू से अंशिका राजपूत ने द्वितीय, के. वि. माती द्वितीय पाली से प्रियांशी मिश्रा ने तृतीय, द जैन वर्ड से तबिश अली चतुर्थ एवं जवाहर नवोदय विद्यालय से काव्य यादव ने पंचम स्थान हासिल किया। सभी प्रतिभागियों को एग्जाम वारियर्स पुस्तक प्रदान की गयी। चित्रकला प्रतियोगिता हेतु आवश्यक सामग्री एवं स्वल्पाहार आयोजक विद्यालय ने उपलब्ध कराया। चित्रकला प्रतियोगिता की प्रविष्टियों का मूल्यांकन कानपुर विश्वविद्यालय कैंपस के फाइन आर्ट विभाग से पधारे सहायक आचार्य डॉ प्रह्लाद सिंह, डॉ बृजेश स्वरूप कटियार एवं विनय सिंह ने किया।

ये भी पढ़े-  परिषदीय स्कूलों में जिले के अंदर शिक्षकों के तबादले को मिली मंजूरी 

यह प्रतियोगिता शिक्षा मंत्रालय द्वारा देशभर के 500 केंद्रीय विद्यालयों को नोडल सेंटर बनाकर आयोजित की गयी है। इसमें 50,000 विद्यार्थियों ने आज के दिन प्रतिभाग किया है। इस वर्ष दिनांक 27 जनवरी 2023 को माननीय प्रधानमंत्री परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में देशभर के विद्यार्थियों को संबोधित करेंगे। विद्यालय के प्राचार्य अरविंद कुमार राय ने जिलाधिकारी महोदया का पौधा प्रदान कर हरित स्वागत किया व बताया इस प्रतियोगिता में भाग लेकर विद्यार्थी खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं यह प्रतियोगिता देशभर के विद्यार्थियों के लिए एक अवसर है।

जिलाधिकारी महोदया ने अपने संबोधन में विद्यार्थियों को परीक्षा में पूरे उत्साह से भाग लेने, सेहत का ध्यान रखने का सुझाव दिया उन्होंने विजेता प्रतिभागियों को बधाइयां दीं। उन्होंने कहा जिले का बोर्ड परीक्षा में उच्च स्थान रहे इस हेतु सब मिलकर प्रयास करें। कार्यक्रम का संचालन आर.एस.सिंह ने किया।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

सीबीएसएसी बोर्ड परीक्षा में कानपुर देहात के बीकेएसडी ग्लोबल स्कूल के छात्र रहे अब्बल,मेधावियों का किया गया सम्मान

पुखरायां।सोमवार को घोषित सीबीएससी बोर्ड परीक्षा परिणाम में कानपुर देहात के पुखरायां कस्बे के बीकेएसडी…

22 hours ago

रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाकर ग्रामीणों ने वोट डालने से किया इनकार

राहुल कुमार/झींझक : रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाकर ग्रामीणों ने वोट डालने…

1 day ago

संविलियन विद्यालय में एडीजी आलोक सिंह ने किया बूथ का निरीक्षण

सतीश कुमार, रनियां,अमन यात्रा। नगर पंचायत रनियां व गांवों में मतदान को लेकर सुबह से उत्साह…

1 day ago

देश की तरक्की और विकास के लिए युवाओं ने किया मतदान

रनियां। हाथ में आईडी कार्ड और वोटर पर्ची। उत्साह भी था और ललक भी वोटिंग करने…

1 day ago

दिव्यांगों और बुजुर्गों ने भी दिखाया उत्साह  

रनियां। मतदान में दिव्यांग और बुजुर्ग महिला पुरुष भी पीछे नहीं रहे। इसी कारण पोलिंग…

1 day ago

This website uses cookies.