AAP ने किया किसानों के भारत बंद का समर्थन, 8 दिसंबर को सड़क पर उतरेंगे पार्टी कार्यकर्ता

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 8 दिसंबर को किसानों द्वारा किए गए भारत बंद के आह्वान का आम आदमी पार्टी पूरी तरह से समर्थन करती है.

नई दिल्ली,अमन यात्रा : लगातार 11 दिन से दिल्ली के बॉर्डर पर किसान आंदोलन पर बैठे हुए हैं. सरकार से 5 राउंड की बातचीत बेनतीजा रही है. 8 दिसंबर को किसानों की ओर से भारत बंद का आह्वान किया गया है. आम आदमी पार्टी ने 8 दिसंबर को किसानों द्वारा बुलाए गए इस भारत बंद के समर्थन की घोषणा की है. AAP के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने जानकारी देते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आह्वान किया है कि दिल्ली और देशभर के आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता किसानों का समर्थन करें.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, “8 दिसंबर को किसानों द्वारा किए गए भारत बंद के आह्वान का आम आदमी पार्टी पूरी तरह से समर्थन करती है. देश भर में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता शांतिपूर्ण तरीक़े से इसका समर्थन करेंगे. सभी देशवासियों से अपील है कि सब लोग किसानों का साथ दें और इसमें हिस्सा लें.”

गोपाल राय ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ देशभर के किसान 10 दिन से सड़कों पर हैं. बच्चे, बूढ़े, महिलाएं सभी ठंड की रात में सड़कों पर सोने को मजबूर हैं. हमने अदालतों में तारीख पर तारीख की बात सुनी थी, लेकिन पहली बार देख रहे हैं कि किसान ठंड में ठिठुर रहे हैं और सरकार वार्ता पर वार्ता कर रही है. किसान एक तरफ इन तीनों कानूनों को वापस लिए जाने की मांग कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ सरकार किसानों को जबरदस्ती इनके फायदे गिना रही है.

8 दिसंबर को किसानों द्वारा बुलाए गए भारत बंद का जिक्र करते हुए गोपाल राय ने अपने देशभर के पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की कि यह लड़ाई केवल किसानों की नहीं है, यह देश की लड़ाई है और अगर कृषि को खत्म कर दिया जाएगा, तो देश भी खत्म हो जाएगा. इसलिए सभी राज्यों में, सभी जिलों के कार्यकर्ता किसानों के सहयोग के लिए सामने आएं. गोपाल राय ने पार्टी कार्यकर्ताओं से इतर, देशभर के आम लोगों से भी अपील की कि वे किसानों के इस भारत बंद का समर्थन करें.

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

रोडवेज बस की टक्कर से साइकिल सवार घायल

घाटमपुर कानपुर नगर। घाटमपुर के हमीरपुर रोड स्थित गुजैला गांव के पास खेत से लौट…

3 mins ago

साढ़ मे रुपए मांगने से गुस्साए भाई ने बहन की गोली मारकर की हत्या

घाटमपुर कानपुर नगर। साढ़ थाना क्षेत्र के विरसिंहपुर गांव में रुपए मांगने से गुस्साए भाई…

9 mins ago

अनियंत्रित होकर ऑटो पलटा, चार घायल दो रेफर

घाटमपुर कानपुर नगर। शादी समारोह में शामिल होने आए बरातियो से भारी ऑटो लौटते समय…

12 mins ago

शिक्षक पर दर्ज एफआईआर के विरोध में शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर किया शिक्षण कार्य

कानपुर देहात। उच्च प्राथमिक विद्यालय अटवा विकासखंड अमरौधा के शिक्षक मनोज गुप्ता पर दर्ज एफआईआर…

15 mins ago

औरैया नगर पालिकाध्यक्ष अनूप गुप्ता सैकड़ों समर्थकों सहित सपा छोड़कर भाजपा में हुए शामिल

विकास सक्सेना, औरैया। नगर पालिका परिषद अध्यक्ष अनूप कुमार गुप्ता ने अपने सैकड़ों समर्थकों के…

2 hours ago

इशारों इशारों में योगी कह गए अकबरपुर का नाम बदलने का समय आ गया : जितेंद्र सिंह गुड्डन पूर्व चेयरमैन

सुशील त्रिवेदी, अकबरपुर : नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन जितेंद्र सिंह गुड्डन एडवोकेट ने कहा…

3 hours ago

This website uses cookies.