कानपुर, अमन यात्रा। आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर हादसों का सिलसिला थमा नहीं है। सोमवार की दोपहर बिल्हौर क्षेत्र में प्रवासियों से भरी प्राइवेट बस पलटने से 12 यात्री गंभीर घायल हो गए। यूपीडा और पुलिस कर्मियों ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है। बस सवार सभी प्रवासी कामगार हैं, जो राजस्थान से बिहार अपने घर लौट रहे थे। हादसे की सूचना के बाद अफसरों ने अस्पताल पहुंचकर घायलों के उपचार की व्यवस्था कराई।

राजस्थान प्रांत में मार्बल कारखाने में काम करने वाले कामगार रविवार की रात प्राइवेट बस से घर लौट रहे थे। बिहार प्रांत जा रही बस सोमवार की दोपहर करीब एक बजे आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर बिल्हौर क्षेत्र से गुजर रही थी। इस बीच अचानक चालक को नींद की झपकी आ जाने से बस अनियंत्रित होकर एक्सप्रेस-वे पर पलट गई। बस पलटते ही सवार प्रवासी कामगारों में चीख पुकार मच गई और एक्सप्रेस वे पर यातयात थम गया। सूचना पर यूपीडा कर्मी और पुलिस टीम पहुंच गई। बस से यात्रियों को बाहर निकाला और करीब 12 गंभीर लोगों को अस्पताल भिजवाया। क्षतिग्रस्त बस के आसपास बैरियर लगाकर यातयात सुचारु कराया। बस को हटाने के लिए क्रन बुलाई गई है।

पुलिस के अनुसार बस में सवार सभी प्रवासी कामगार राजस्थान में मार्बल कारखाने काम करते थे। कोरोना की वजह से जारी लॉकडाउन में काम बंद हो गया है, इस कारण सभी लोग अपने घर बिहार लौट रहे थे। कन्नौज और बिल्हौर सीमा पर हादसा है, प्राथमिक जांच में चालक को झपकी आने के कारण बस पलटने की बात सामने आई है।