Categories: मनोरंजन

Forbes 2020: सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हस्तियों की लिस्ट में अक्षय कुमार भी शामिल

फोर्ब्स एशिया की लिस्ट में बॉलीवुड में सबको पछाड़ते हुए खिलाडी अक्षय कुमार ने छठा नबंर हासिल कर लिया है.इस लिस्ट के अनुसार अक्षय फिल्मों,सोशल मीडिया के साथ-साथ रियल लाइफ में लोगों की मदद के लिए हमेशा हाजिर रहते हैंऔर उनका सहारा बनते हैं.

बॉलीवुड एक्टर्स में सबसे ऊपर इस लिस्ट में अक्षय कुमार का नाम शामिल है. अक्षय ना सिर्फ बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फिल्में करते है बल्कि सोशल मीडिया पर भी हमेशा फैन्स के साथ जुड़े रहते हैं.और यही वजह है कि आज उनके सोशल मीडिया पर करीब 131 मिलियन फॉलोअर्स है. अक्षय बॉलीवुड में सिर्फ एक एक्टर के तौर पर ही नहीं बल्कि एक मददगार के रूप में भी जाने जाते हैं. उन्होंने भारत में कोविड -19 राहत के लिए $ 4 मिलियन का दान दिया और मई में फेसबुक लाइव पर “आई फॉर इंडिया” के लिए पैसे जमा करने वाले कॉन्सर्ट में भी भाग लिया, जिसने कोविड -19 फंड के लिए 520 मिलियन  जुटाए.

बता दें कि फोर्ब्स की लिस्ट के मुताबिक, अक्षय कुमार ने इस साल लगभग 362 करोड़ रुपये की कमाई की है. और ये भी उनकी सिर्फ एक ही फिल्म ‘लक्ष्मी’ की कमाई है, जो इस साल  ओटीटी प्लैटफॉर्म पर रिलीज हुई थी. दुनियाभर में कमाई के मामले में एक्टर्स की लिस्ट में अक्षय छठवें नंबर पर हैं.

दक्षिण कोरिया का म्यूजिक बैंड

इस लिस्ट में सबसे ऊपर बीटीएस, दक्षिण कोरिया का सात सदस्यीय बैंड है. जो दुनिया के सबसे फेमस और सफल बैंड में से एक है. सोशल मीडिया पर इनके करीब  33 मिलियन फॉलोअर्स है. इनका गानों को पोस्ट किए जाने के 24 घंटों के अंदर ही 100 मिलियन से अधिक लाइक्स और व्यूज मिल जाते हैं.

चाइना एक्ट्रेस यांग एमआई

लगभग 110 मिलियन फॉलोअर्स के साथ चीनी की एक्टर्स और सिंगर यांग एमआई भी इस लिस्ट में शामिल है.  साल 2019 में, यांग को चीन साहित्य पुरस्कारों में सुपर आईपी अभिनेत्री नामित किया गया था और जनवरी में वार्षिक वीबो पुरस्कारों में वीबो देवी का ताज पहनाया गया था.

जय चाउ ताइवान एक्टर

वहीं मंडोपोप के राजा के रूप में जाने जाने वाले, जय चाउ इंस्टाग्राम पर ताइवान के सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले कलाकार हैं, जिनके 6 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स है.  इस साल, चाउ ने अपना नेटफ्लिक्स ट्रैवल शो जे-स्टाइल ट्रिप लॉन्च किया और जून में, अपने एकल “मोजिटो” की रिलीज के कारण म्यूजिक स्ट्रीमिंग सेवा क्यूक्यू म्यूजिक की उच्च मांग के कारण क्रैश हो गया. जनवरी में, चाउ और उनकी पत्नी ने वुहान में सीमावर्ती चिकित्सा कर्मचारियों का समर्थन करने के लिए 3 मिलियन युआन ($ 455,000) का दान दिया.

नाओमी वतनबे

जापान के प्रमुख कॉमेडियन में से एक, नाओमी वतनबे इंस्टाग्राम पर 9 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ इस लिस्ट में शामिल है. एरियाना ग्रांडे और लेडी गागा के “रेन ऑन मी” का पैरोडी म्यजिक वीडियो सिर्फ तीन महीनों में यूटूयूब पर 19 मिलियन से अधिक बार देखा गया.

एक्ट्रेस एंजेल लोक्सिन

इसके बाद 19 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ, एक्ट्रेस एंजेल लोक्सिन,  डिजिटल स्टार मैरिएन रिवेरा-डेंटेस के बाद फेसबुक पर दूसरी सबसे फेमस फिलीपिना हस्ती हैं. लोक्सिन पिछले कई सालों में लगभग 15 मिलियन  का दान किया है, जिससे उसे 2019 फोर्ब्स एशिया के हीरोज़ ऑफ परोपकार सूची में एक स्थान प्राप्त हुआ है. हाल ही में, स्थानीय लोगों ने महामारी से लड़ने वाले चिकित्साकर्मियों के लिए 246 अस्पताल के टेंट की खरीद के लिए 11.3 मिलियन की मदद की.

इन सभी के अलावा इस लिस्ट में हॉलीवुड स्टार ह्यू जैकमैन और क्रिस हेम्सवर्थ भी शामिल है. एक्शन स्टार डॉनी येन, दक्षिण कोरिया से के-पॉप गर्ल बैंड ब्लैकपिंक और अभिनेता ली मिन-हो, चीन के क्रिश वू और दिलबर दिलमरत, इंडिया से शाहरुख खान और आलिया भट्ट, और सिंगापुर के गायक-गीतकार जेजे लिन भी शामिल है.

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

युवक ने किशोरी को शादी का झांसा देकर किया यौन शौषण,पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी

पुखरायां।कानपुर देहात से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है।यहां पर बीते मार्च एक युवक शादी…

6 hours ago

208-भोगनीपुर विधान की ई०वी०एम०/वी०वी०पैट कटेगरी-सी एवं डी की मशीनें 20 मई को कोषागार के निकट 02 कक्षों में रखी जाएंगी

कानपुर देहात। मुख्य निर्वाचन अधिकारी उ०प्र० लखनऊ के निर्देशों के क्रम में जिलाधिकारी / जिला…

8 hours ago

परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की दीक्षा प्रोफाइल में विकासखण्ड व विद्यालयों की होगी मैंपिग

कानपुर देहात। परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की दीक्षा प्रोफाइल में विकासखंड व विद्यालयों की मैपिंग…

8 hours ago

हाउस होल्ड सर्वे से चिह्नित होंगे आउट आफ स्कूल बच्चे

कानपुर देहात। बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा किन्हीं कारणवश अपनी पढ़ाई बीच में छोड़ने वाले 6…

8 hours ago

This website uses cookies.