नई दिल्ली,अमन यात्रा । IPL 2021 PBKS vs KKR Head to Head: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भी आज यानी सोमवार 26 अप्रैल से इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल का मंच सजने वाला है। मोटेरा में बने इस स्टेडियम में पहला मैच पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगा। आंकड़े गवाह हैं कि इन दोनों टीमों के बीच में टक्कर लगभग एकतरफा रही है, लेकिन इस बार दोनों ही टीमें अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही हैं। ऐसे में ये मुकाबला दिलचस्प होने वाला है।

पंजाब और कोलकाता की टीम के बीच अब तक आइपीएल के इतिहास में 27 मैच खेले जा चुके हैं, लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि दोनों टीमों के बीच की जीत के प्रतिशत में काफी अंतर है। 27 मैचों में 18 मुकाबले कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीते हैं, जबकि 9 ही मैचों में पंजाब की टीम को जीत मिली है। ऐसे में पंजाब की टीम कोलकाता के सामने बौनी नजर आ रही है, लेकिन अब दशक बदल चुका है और पंजाब की टीम का नाम भी बदलकर किंग्स इलेवन पंजाब से पंजाब किंग्स हो गया है तो ऐसे में दोनों टीमों में टक्कर देखने को मिलेगी।

कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब की टीम के बीच हुए पिछले 6 मैचों की बात करें तो यहां भी कोलकाता की टीम पंजाब की टीम पर भारी है, क्योंकि सिर्फ 2 मुकाबले पंजाब किंग्स ने जीते हैं, जबकि 4 मुकाबले कोलकाता ने जीते हैं। वहीं, इस सीजन की बात करें तो दोनों टीमें पहली बार भिड़ने वाली हैं। इसके अलावा कोलकाता की टीम लगातार चार मैच हार चुकी है और पंजाब की टीम पांच में से दो मैच जीत चुकी है। ऐसे में ये मुकाबला और भी दिलचस्प होने वाला है, क्योंकि कोलकाता को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए ये मुकाबला जीतना जरूरी है।