औरैया, अमन यात्रा। पंचायत चुनाव में तीसरे चरण के मतदान के बाद अब रंजिश को लेकर मारपीट के हालात बनने लगे हैं। सोमवार की शाम वोटिंग समाप्त होने के बाद बिधनू थाना क्षेत्र के बरुआ गांव में विरोधी को वोट करने को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए। सोमवार देर रात विवाद के बाद मंगलवार की सुबह दोनों पक्ष में ईंट-पत्थर चलने से कुछ लोग घायल हो गए। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्ष से छह लोगों को गिरफ्तार किया है और घायलों का उपचार कराया। गांव में तनाव का माहौल बना है, जिससे पुलिस बल तैनात किया गया है।

सोमवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर जिले में वोटिंग हुई थी। रात नौ बजे मतदान की प्रक्रिया पूरी होने के बाद बिधूना थाना क्षेत्र के बरुआ गांव में पक्ष-विपक्ष में वोटिंग को लेकर चर्चा तेज हो गई। रुरुगंज चौकी इंचार्ज मनीष कुमार के अनुसार बरुआ गांव में चाचा-भतीजे के बीच प्रधानी को लेकर टक्कर रही। दोनों ने अपने-अपने प्रत्याशी मैदान में उतारे और समर्थन में प्रचार किया। चाचा पूर्व प्रधान हैं और उनके भतीजे ने अलग प्रत्याशी काे समर्थन दिया। चाचा के पक्ष तथा भतीजे के पक्ष में अलग अलग समर्थन में थे।

ग्रामीणों ने पूछताछ में बताया कि वोटिंग के दौरान चाचा पक्ष के लोगों ने विरोधी पक्ष को वोट कर दिया। इस वजह से दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए। रात में विवाद के बाद सुबह एक दूसरे के घर पर ईंट-पत्थर फेंके गए। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस पहुंची और शांति व्यवस्था कायम की। दोनों पक्ष से छह लोगों को हिरासत में लिया गया है, जबकि भतीजे की तलाश की जा रही है। घटनाक्रम की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।