बिल्हौर,अमन यात्रा। दद्दा राम राम, दद्दा बड़ी उम्मीद से आए हैं आपका एक आशीर्वाद चाहिए। आपने सिर पर हाथ रख दिया तो समझो हम जीत गए। यह बात बरंडा जिला पंचायत क्षेत्र के प्रत्याशी ने इलियासपुर के 80 वर्षीय रामजतन से कही। इसपर वह बोले, अरे नेता जी चिंता न करो तुम जीति रहे हो। आशीर्वाद मिलते ही उम्मीदवार ने कहा, दद्दा बताओ तो घर मा बोतल और मुर्गा भेज दें। खुद खाओ और पड़ोसियों को भी खिलाओ। प्रत्याशी की बात सुन रामजतन थोड़ा ठिठके और बोले, अरे जीत जाओगे, मुर्गा और दारू न बांटो। इसके बाद प्रत्याशी आगे बढ़ गया। बिल्हौर तहसील के बरंडा जिला पंचायत सीट पर प्रत्याशी चुनाव जीतने के लिए हर तरह के जतन कर रहे हैं। हम भी अपनी बाइक से क्षेत्र के गांवों में पहुंचे और मतदाताओं के मन को टटोला।

बरंडा जिला पंचायत सीट पर भाजपा से अनुभव कटियार, सपा से महमूद अली, बसपा से मनोज कटियार एवं आम आदमी पार्टी से निर्मल कटियार मैदान में हैं। हम इलियासपुर बाजार पहुंचे तो वहां एक चाय की दुकान पर बैठे कुछ लोग चुनाव की चर्चा में ही व्यस्त थे। हम भी रुके और चाय पीते हुए उनकी बातें सुनने लगे। गांव के धर्मेंद्र बोले कि इस बार बरंडा जिला पंचायत का चुनाव भाजपा के पाले में जाता दिख रहा है। इस बीच पान चबा रहे मो. राजा जाफरी तपाक से बोले, अमां यार इस बार सपा के प्रत्याशी की जीत तय है। पास में बैठे अनिल व संदीप ने भी उनकी हां में हां मिला दी। रामअवतार ने कहा, अरे ना भैया अभी चुनाव में समय है इतनी जल्दी फैसला ना करो।

बुजुर्ग कल्लू तेज आवाज में बोले,बसपा का उम्मीदवार किसी से कम है क्या। बउआ ने उनकी बात का काटते हुए कहा, आप आदमी पार्टी का प्रत्याशी कड़ी मेहनत कर रहा है। इस बीच जिला पंचायत के एक उम्मीदवार हाथ जोड़े हुए वहां पहुंच गए। प्रत्याशी ने वोट मांगा तो सभी बोल पड़े चिंता न करो, बस मेहनत से लगे रहो, तुम्हारी जीत तय है। इसके बाद हम भी चल पड़े और गरंडा, धर्मशाला गांव होते हुए हलपुरा तिराहे पर एक चाय की दुकान पर पहुंच गए।

दुकान पर बैठे अंकुश ने कहा कि चुनाव के दौरान तो सभी विकास का वादा करते हैं, लेकिन चुनाव के बाद कोई नहीं सुनता। इतने में ही सौरभ व सिराज बोल पड़े कि अबकी बार ईमानदार छवि के प्रत्याशी को सोच समझकर वोट दिया जाएगा। गांव के अंदर जाने पर सरस्वती देवी मिलीं। वह बोलीं, जो पीएम आवास दिलाएगा, वोट उसे ही देंगे। हम अरौल मकनपुर चौराहे पहुंचे जहां एक बिल्डिंग मैटीरियल की दुकान के बाहर बैठे आनंद द्विवेदी भाजपा प्रत्याशी की सीट निकलने का दावा कर रहे थे। रजनीश यादव सपा प्रत्याशी की जीत की दलील दे रहे थे। पास में बैठे ज्ञानचंद बसपा और हिमांशु व राजू आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी की जीत का दावा करते दिखाई दिए।