उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूजलखनऊ

अक्टूबर माह में ही करवानी होगी ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताएं

प्रदेश की योगी सरकार स्कूल स्तर पर ही खेलकूद से जुड़ी प्रतिभाओं को तलाशने के लिए प्रयासरत है ताकि आगे चलकर ये प्रतिभाएं बड़े खेल आयोजनों में हिस्सा लेकर प्रदेश का नाम रोशन कर सकें। परिषदीय विद्यालयों में इसकी तैयारी शुरू हो गई है।

Story Highlights
  • परिषदीय स्कूलों से तलाशी जा रहीं खेल प्रतिभाएं, नवंबर में होगी जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता
कानपुर देहात। प्रदेश की योगी सरकार स्कूल स्तर पर ही खेलकूद से जुड़ी प्रतिभाओं को तलाशने के लिए प्रयासरत है ताकि आगे चलकर ये प्रतिभाएं बड़े खेल आयोजनों में हिस्सा लेकर प्रदेश का नाम रोशन कर सकें। परिषदीय विद्यालयों में इसकी तैयारी शुरू हो गई है।
जनपद के सभी बेसिक शिक्षा विभाग के विद्यालयों में छात्रों के बीच खेलकूद को प्रोत्साहित करने एवं लोकप्रिय बनाने के लिए नवंबर के प्रथम सप्ताह में जनपद स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना सुनिश्चित हुआ है। इस बाबत बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पाण्डेय ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए हैं।
आदेश में स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि सभी खंड शिक्षा अधिकारी स्पोर्ट्स फॉर स्कूल कार्यक्रम के अंतर्गत न्याय पंचायत स्तरीय प्रतियोगिता के उपरांत ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिताएं 30 अक्टूबर 2023 तक हर हाल में संपन्न कर लें और ब्लॉक स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले मेधावी छात्रों का परिणाम 2 नवंबर 2023 तक जिला व्यायाम शिक्षिका नीतू कटियार को उपलब्ध कराएं जिससे कि जिले स्तर की प्रतियोगिता का विधिवत रूप से संचालन किया जा सके।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button
%d bloggers like this: