Clickadu
कानपुर देहात

अधिकारी व चिकित्सक अपने दायित्वों का समुचित निर्वाहन करे: डीएम

जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह ने कोविड कन्ट्रोल रूम में अधिकारिओं एवं डाक्टरों की प्रतिदिन की भाति आज भी संयुक्त बैठक का आयोजन किया.

कानपुर देहात,अमन यात्रा। जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह ने कोविड कन्ट्रोल रूम में अधिकारिओं एवं डाक्टरों की प्रतिदिन की भाति आज भी संयुक्त बैठक का आयोजन किया. कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उन्होंने समस्त सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कोविड संक्रमण के मद्देनजर समस्त व्यवस्थायें सुदृढ़ की जाये, निगरानी समितियां इस संक्रमण के दौरान चूंकि एक महत्वपूर्ण भूमिका में है इसी कारण वे अपने कर्तव्यों का समुचित निर्वाह करें, इससे जुडे़ लेखपाल, आशा, एनएनम, शिक्षामित्र इत्यादि अपने दायित्वों का निर्वाहन समुचित तरीके से करें ताकि कोविड मरीजों की सही पहचान सुनिश्चित हो सके और सही समय पर उनका इलाज हो सके, आरआरटी टीम होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को मेडिकल किट समय पर उपलब्ध कराये जिससे उनको किसी तरह की कोई परेशानी न हो।

जनपद में विद्यमान कन्टेन्टमेन्ट जोन में लगातार सेनेटाइजेशन के कार्य को किया जाये, फागिंग किया जाये, साथ ही साथ कन्टेन्टमेन्ट जोन के पास स्थित क्षेत्रों का भी सेनेटाइजेशन प्रतिदिन हो, हाटस्पाट क्षेत्रों की पहचान सुनिश्चित कर वहां कोरोना गाइडलाइन्स का सम्पूर्णता के साथ पालन कराया जाये, जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश देते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि खराब हैण्डपंपों को शीघ्र सही कराया जाये ताकि नागरिकों को स्वच्छ जल की प्राप्ति हो सके और नागरिक जल की समस्या से ग्रसित न हो.

जिलाधिकारी ने साथ ही डा0 यतेन्द्र को निर्देशित करते हुए कहा कि 1350 मरीजों के सैम्पल प्रतिदिन लिये जाये, साथ ही जिलाधिकारी ने एडीएम एफआर को निर्देशित करते हुए कि लाकडाउन को देखते हुए इस बात को सुनिश्चित कर ले कि वस्तुओं के दाम दुकानदार अनावश्यक न बढ़ा दे, नागरिकों को हर वस्तु समुचित कीमत पर उपलब्ध हो, वहीं गौशालाओं में चारा, भूसा इत्यादि की उपलब्धता पर्याप्त मात्रा में रहे, इस बात को भी सम्बन्धित अधिकारीगण सुनिश्चित कर ले। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल, एडीएम प्रशासन पंकज वर्मा, डीडीओ आदि उपस्थित रहे।

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button