उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

अन्ना मवेशियों से परेशान किसान ने कीटनाशक खाकर दी जान

घाटमपुर के पतारा चौकी अंतर्गत जहांगीराबाद के मजरा रहमपुर गांव के किनारे खेत में बने मचान मे किसान को मृत अवस्था में पड़ा पाया गया। परिजनों के अनुसार किसान द्वारा अन्ना मवेशियों द्वारा फसल चरने से दुखी हो कर जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जान देने की बात कही जा रही है। वही स्थानीय लेखपाल द्वारा उच्चाधिकारियों को भेजी गई आख्या मे पारिवारिक कारण के चलते जहरीला पदार्थ खाने की बात बताई गई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने फॉरेंसिक टीम को बुलाकर जांच पड़ताल कराते हुए किसान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है

Story Highlights
  • खेत में बने मचान पर पड़ा मिला शव, फॉरेंसिक टीम ने पहुंचकर की जांच

घाटमपुर कानपुर नगर। घाटमपुर के पतारा चौकी अंतर्गत जहांगीराबाद के मजरा रहमपुर गांव के किनारे खेत में बने मचान मे किसान को मृत अवस्था में पड़ा पाया गया। परिजनों के अनुसार किसान द्वारा अन्ना मवेशियों द्वारा फसल चरने से दुखी हो कर जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जान देने की बात कही जा रही है। वही स्थानीय लेखपाल द्वारा उच्चाधिकारियों को भेजी गई आख्या मे पारिवारिक कारण के चलते जहरीला पदार्थ खाने की बात बताई गई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने फॉरेंसिक टीम को बुलाकर जांच पड़ताल कराते हुए किसान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। साढ़ थाना क्षेत्र अमौर गांव के रहने वाले हाल मुकाम रहमपुर गांव निवासी 50 वर्षीय रामप्रसाद बटाई मे खेती किसानी करके अपने परिवार का भरण पोषण करते थे। घर पर पत्नी पुष्पा रहती थी, दोनो बेटे मनीष और सोनू सूरत में रहकर प्राईवेट नौकरी करते है। एक बेटी की शादी कई वर्ष पहले हो चुकी है।

पत्नी पुष्पा ने बताया कि देर शाम रोज की तरह खाना खाकर घर से खेत में लेटने जाने को निकले थे। उन्होंने बताया कि बीते दिनो अन्ना मवेशियों ने खेत में बोई पालक की फसल चर डाली थी, जिसके चलते वह कई दिनों से परेशान रह रहे थे। पत्नी ने बताया की उनके पति रामप्रसाद बटाई में खेत लेकर किसानी का काम करते थे। शुक्रवार सुबह ग्रामीणों ने किसान का शव खेत में बने मचान पर पड़ा देखा तो परिजनो और पुलिस को घटना की सूचना दी। जानकारी मिलते मौके पर परिजन पहुंचे तो पास में डाई के साथ शराब और कोल्ड ड्रिंक्स की बोतल पड़ी मिली है। सूचना मिलते मौके पर पहुंची पुलिस ने फोरेंसिक टीम को बुलाकर घटनास्थल पर जांच पड़ताल कराने के साथ शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। घाटमपुर इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि किसान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। घटना की जांच पड़ताल की जा रही है। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। वही किसान की मौत के बाद मची हलचल के बीच स्थानीय लेखपाल ने उच्च अधिकारियों को पत्र के जरिए बताया है की किसान ने पारिवारिक कारण के चलते स्थानीय नागरिकों द्वारा जहरीला पदार्थ खाने की बात बताते हुए रिपोर्ट प्रेषित की गई है।.

Print Friendly, PDF & Email
anas quraishi
Author: anas quraishi

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button