उत्तरप्रदेशऔरैया

तहसील व ब्लाक स्तर पर लगेगे दिव्यांगजन कैंप,ज्यादा से ज्यादा कराए रजिस्ट्रेशन

जिलाधिकारी प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव ने बुधवार को जिला मुख्यालय ककोर के सभागार में आयोजित प्रेस वार्ता कर बताया कि संजय सिंह उप महाप्रबंधक विपणन भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम कानपुर द्वारा  भारत सरकार की एडिप एवं राष्ट्रीय वयोश्री योजना के अंतर्गत जनपद में दिव्यांगजनों और वरिष्ठजनों को सहायक यंत्र एवं उपकरणों को निःशुल्क वितरण हेतु पंजीकरण सह परीक्षण शिविर लगाकर दिव्यांगजनों को प्रमाण पत्र निर्गत किए जाएंगे।

Story Highlights
  • प्रेस वार्ता कर  जिलाधिकारी औरैया ने जनपद वासियों से की अपील

औरैया,अमन यात्रा । जिलाधिकारी प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव ने बुधवार को जिला मुख्यालय ककोर के सभागार में आयोजित प्रेस वार्ता कर बताया कि संजय सिंह उप महाप्रबंधक विपणन भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम कानपुर द्वारा  भारत सरकार की एडिप एवं राष्ट्रीय वयोश्री योजना के अंतर्गत जनपद में दिव्यांगजनों और वरिष्ठजनों को सहायक यंत्र एवं उपकरणों को निःशुल्क वितरण हेतु पंजीकरण सह परीक्षण शिविर लगाकर दिव्यांगजनों को प्रमाण पत्र निर्गत किए जाएंगे। जिसमें 14 मई को तहसील कैंपस औरैया में, 17 मई को तहसील कैंपस अजीतमल में, 18 मई को तहसील कैंपस बिधूना में एवं 19 मई को ब्लॉक मुख्यालय एरवाकटरा में कैम्पों का आयोजन किया जाएगा।

वहीं गौशालाओं को लेकर जिलाधिकारी ने किसान भाइयों से अनुरोध किया कि जो भी भूसा आप मार्केट में बेच रहे हैं उसका 10 प्रतिशत गौशालाओं में दान करें,। भूसे। की कमी न हो इसके लिए भूसा बैंक खोले जायेगे । वहीं जनपद में 150 लोगो का सामूहिक विवाह कराने का लक्ष्य रखा गया है ।  इस योजना में ज्यादा से ज्यादा  25 मई  तक अपने अपने संबंधित विकास खंड कार्यालय/नगर पालिका/नगर पंचायत कार्यालय में संपर्क कर शादी हेतु जोड़ों का रजिस्ट्रेशन करवाए ,सामूहिक विवाह का कार्यकम 27 मई को संभावित है । जनपद में मिशन शक्ति के कार्यकम भी आयोजित किए जा रहे है ।  श्रम विभाग के जरिए बहुत सी सरकार द्वारा दी जाने वाली योजनाओ का लाभ उठाए।

जिलाधिकारी ने जनपद के समस्त प्रधानों ,जनप्रतिनिधियों  से अपील की की वह इन योजनाओं का प्रसार प्रचार कर ज्यादा से ज्यादा लोगो को लाभ दिलवाए । डीएम ने बताया कि आगामी 13 मई को गेल गांव के आडो टोरियम में  जिले के प्रभारी मंत्री प्रधानों की बैठक लेगे ,जिसमे सरकार की योजनाओ के बारे में बताया जाएगा।  इस प्रकार से हम और आप एक दूसरे के सहायक होंगे। और हम लोगों की जिम्मेदारी बनती है जिसके लिए आप सभी का सहयोग बहुत जरूरी है। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह,  परियोजना निदेशक हरेंद्र सिंह, जिला सूचना अधिकारी नीलम यादव,,अवनींद्र,कमल आदि लोग मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button