Clickadu
कानपुर

कन्नौज, कानपुर देहात और फर्रूखाबाद में नामांकन के दौरान  मचा  बवाल, चले ईंट-पत्थर, फाड़े अभिलेख

जिला पंचायत चुनाव के दौरान हुई छिटपुट घटनाओं के बाद एक बार फिर से कन्नौज में भाजपा और सपा के कार्यकर्ताओं में बवाल हो गया। हालात ऐसे हो गए कि दोनों ओर से जमकर ईंट और पत्थर चले।

कानपुर, अमन यात्रा । जिला पंचायत चुनाव के दौरान हुई छिटपुट घटनाओं के बाद एक बार फिर से कन्नौज में भाजपा और सपा के कार्यकर्ताओं में बवाल हो गया। हालात ऐसे हो गए कि दोनों ओर से जमकर ईंट और पत्थर चले। साथ ही सड़क पर जमकर हल्ला काटा गया। हैरान करने की बाद ये है कि इन सबके बाद भी पुलिस ने कोई सक्रियता नहीं दिखाई, बस आम इंसानों की तहर खड़े होकर तमाशबीन बनी रही। इससे पता चलता है कि नेताओं के आगे पुलिस भी नतमस्तक है।

ब्लॉक प्रमुख के नामांकन के दौरान जमकर बवाल हुआ। सदर ब्लॉक में सपा और भाजपा कार्यकर्ता भिड़ गए। इस दौरान पुलिस प्रशासन मूकदर्शक बना रहा। गुरुवार को ब्लॉक प्रमुख के नामांकन के दौरान सपा समॢथत प्रत्याशी अजय दोहरे नामांकन के लिए सदर ब्लॉक में पंहुचे। इस दौरान उनकी भाजपाइयों से झड़प हो गई। थोड़ी देर में मारपीट होने लगी। मारपीट होते-होते ब्लॉक गेट तक आ गई। इस दौरान रेलवे ओवरब्रिज के नीचे बैठे सपाई भी आ गए। दोनों तरफ से पत्थर बाजी होने लगी। सपाइयों ने भाजपा केको पक मंडल अध्यक्ष रामजीवन राजपूत ड़ कर धुन दिया। इससे पता चलता है कि नेताओं के आगे पुलिस भी नतमस्तक है।वहीं, अंदर कक्ष में बैठेमंडल अध्यक्ष रामजीवन राजपूत ड़ कर धुन दियाकी टेबल से उठाकर सभी अभिलेख फाड़ दिए, जिससे नामांकन नहीं हो सके। मौके पर मौजूद एसडीएम सदर गौरव शुक्ला ने पुलिस बल के साथ बवाल कर रहे लोगों को ब्लॉक से खदेड़ दिया। एआरओ ने डीएम को घटना की जानकारी दी। एसडीएम ने सहायक निर्वाचन अधिकारी विनीत कटियार से वार्ता कर दूसरे अभिलेख मंगाए हैं।

कानपुर देहात में भाजपाइयों ने सपा जिला पंचायत सदस्य को पीटा, हंगामा : रसूलाबाद में ब्लाक प्रमुख पद नामांकन के दौरान भाजपा व सपा कार्यकर्ता आमने सामने हो गए और जमकर नारेबाजी हुई। संख्या में अधिक भाजपाइयों ने सपा से जिला पंचायत सदस्य राजकुमार यादव को पीट दिया। हंगामा होने लगा तो एसडीएम व पुलिस ने सभी को खदेड़ा। वहीं ब्लाक में मौजूद भाजपा विधायक निर्मला संखवार को भी एसडीएम ने बाहर किया।

 

रसूलाबाद में भाजपा से राधा दुबे व सपा से मीना शुक्ला प्रत्याशी हैं। गुरुवार को नामांकन के दौरान दोनों प्रत्याशी व समर्थक एक समय पर ही पहुंच गए। दोनों तरफ से नारेबाजी शुरू हो गई और कुछ देर में भिड़ गए। भाजपाइयों ने जिला पंचायत सदस्य राजकुमार यादव को पीट दिया। मामला बढ़ता देख एसडीएम अंजू वर्मा ने पुलिस बल संग सभी को खदेड़ा। वहीं ब्लाक में मौजूद भाजपा विधायक निर्मला संखवार को भी बाहर किया गया। किसी तरह से दोनों तरफ के लोग शांत हुए।

 

 

फर्रूखाबाद में सपा समर्थक बीडीसी का प्रमाणपत्र छीनकर भाजपाइयों ने खदेड़ा : शहर कोतवाली क्षेत्र के बढ़पुर ब्लाक में गुरुवार दोपहर ब्लाक प्रमुख पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया जारी थी। भाजपा कार्यकर्ता ब्लाक के बाहर जमघट लगाये थे। तभी गांव रमन्ना गुलजार बाग की क्षेत्र पंचायत सदस्य नीलम देवी आवास विकास तिराहा पर लगे पुलिस बैरियर पर पहुंची। भाजपाइयों ने पुलिस के सामने हंगामा कर नीलम देवी का प्रमाणपत्र छीन लिया। वह पुलिस से ब्लाक जाने देने की गुहार लगाती रही, लेकिन भाजपाइयों के दबाव में पुलिस भी चुप रही। हंगामा बढ़ता देख महिला वापस लौट गई। इस दौरान सपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष सुलक्षणा सिंह भी बैरियर के पास मौजूद थीं।

pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

Back to top button