कानपुर देहातउत्तरप्रदेशप्रयागराजफ्रेश न्यूज

डाक विभाग अब बीआरसी में शिविर लगाकर बनाएगा बच्चों के आधार कार्ड

डाक विभाग परिषदीय स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों के आधार कार्ड बीआरसी स्तर पर शिविर लगाकर बनाने की सुविधा उपलब्ध कराने जा रहा है। इस हेतु मुख्य डाकघर कानपुर मंडल के डाकघर अधीक्षक ने जनपद के बेसिक शिक्षा अधिकारी को पत्र जारी कर बीआरसी स्तर पर आधार कार्ड बनवाने एवं संशोधन के संबंध में कैंप की व्यवस्था के लिए समुचित संसाधन उपलब्ध कराने के लिए अनुरोध किया है

अमन यात्रा ,कानपुर देहात- डाक विभाग परिषदीय स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों के आधार कार्ड बीआरसी स्तर पर शिविर लगाकर बनाने की सुविधा उपलब्ध कराने जा रहा है। इस हेतु मुख्य डाकघर कानपुर मंडल के डाकघर अधीक्षक ने जनपद के बेसिक शिक्षा अधिकारी को पत्र जारी कर बीआरसी स्तर पर आधार कार्ड बनवाने एवं संशोधन के संबंध में कैंप की व्यवस्था के लिए समुचित संसाधन उपलब्ध कराने के लिए अनुरोध किया है जिसके तहत बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पाण्डेय ने संबंधित खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्धारित तिथियों में कैंप के संचालन हेतु बीआरसी में विद्युत व्यवस्था एवं अन्य आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित कर दिया है।
प्रथम चरण में सरवनखेड़ा, रसूलाबाद, अमरौधा, मलासा, मैथा, संदलपुर विकासखंडों में 3 नवंबर 2022 से 10 नवंबर 2022 तक प्रातः 10 बजे से अपराह्न 4 बजे तक भारतीय डाक विभाग द्वारा इन बीआरसी केंद्रों में कैंप लगाया जाएगा जिसमें परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों के आधार कार्ड बनाए जाएंगे इसके साथ ही जिन के आधार कार्ड में संशोधन या बायोमेट्रिक अपडेशन होना है का कार्य किया जाएगा। इसके लिए निर्धारित प्रोफार्मा फॉर्म सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को भेज दिया गया है। खंड शिक्षा अधिकारियों ने सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को उपरोक्त प्रोफार्मा को भरते हुए आधार कार्ड से वंचित या आधार कार्ड संशोधन वाले बच्चों को संबंधित बीआरसी में भेजकर आधार कार्ड बनवाने के लिए निर्देशित कर दिया है। प्रधानाध्यापक निर्धारित प्रोफार्मा को भरते हुए उसे प्रमाणित कर ही बच्चे को आधार कार्ड बनवाने के लिए भेजेंगे।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button