Clickadu
कानपुर देहात

गोल्डन कार्ड बनाये जाने में लाये तेजी : जिलाधिकारी

जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में जनहितैषी योजनाओं के सही प्रकार के क्रियान्वयन के लिए एक समीक्षा बैठक का आयोजन डाक्टरों व अधिकारियों के संग कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में किया गया.

कानपुर देहात,अमन यात्रा : जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में जनहितैषी योजनाओं के सही प्रकार के क्रियान्वयन के लिए एक समीक्षा बैठक का आयोजन डाक्टरों व अधिकारियों के संग कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में किया गया, इस बैठक में इस बात पर जोर दिया गया कि आयुष्मान योजना का लाभ नागरिक ज्यादा से ज्यादा उठा सके, इसके लिए जनपद में गोल्डन कार्ड ज्यादा से ज्यादा  बनाये जाये, कल जनपद में कुल 615 गोल्डन कार्ड बनाये गये, जिलाधिकारी ने कहा कि इसमें और तेजी लाये, जिससे ज्यादा से ज्यादा नागरिक इसके सीमा में आ सके।

इसके अलावा जिलाधिकारी ने पशु मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि रसूलाबाद तहसील क्षेत्र के भैसाया, असालतगंज, गंभीरा व मैथा तहसील क्षेत्र के कडरी, ककरदही, रैपालपुर तथा सरवनखेडा विकास खण्ड के विलसरायां, जहां पर गौशालाओं में पानी भर गया है, उन गौशाला स्थलों पर जल निकासी की व्यवस्था अवश्य कर ले, वहीं जनपद के नागरिकों को तीसरी लहर से सुरक्षित करने के लिए सैम्पलिंग ज्यादा से ज्यादा बढ़ा दे। जिला कार्यक्रम अधिकारी ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि अभिभावक स्पेशल के अन्तर्गत अभी जनपद में कुल 2750 अभिभावक बचे है, जिनका टीकाकरण अभी नही हो पाया है।

 

जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि दो दिन के अन्दर इनका टीकाकरण अवश्य हो जाना चाहिए। चूकि यह मौसम बारिश का है और इस मौसम में संक्रामक रोग फैलने का खतरा सबसे अधिक रहता है, इसीकारण जिलाधिकारी ने डा0 एपी वर्मा को निर्देशित किया कि संक्रामक रोग से बचाव हेतु समस्त उपायों को कर ले, जिससे कोई भी नागरिक इन रोगों से ग्रसित न हो, इसके लिए लगातार दवाओं का छिड़काव, साफ सफाई की व्यवस्था, फाइलेरिया की दवा निरंतर नागरिकों को खिलाई जायें, इस बात को पूरी तरीके से सुनिश्चित कर लिया जाये।

इस मौके पर अपर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय, जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल, डीडीओ गोरखनाथ भट्ट, सीएमओ डा0 एके सिंह, डीपीआरओ अनिल कुमार सिंह, जिला सूचना अधिकारी नरेन्द्र मोहन आदि अधिकारीगण व चिकित्सक उपस्थित रहे।

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button