Clickadu
औरैयाउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

जलभराव देख एडीएम रेखा एस ने ईओ व सिंचाई विभाग को लगाई फटकार

दिबियापुर में जलनिकासी की व्यवस्था चौपट है। एनटीपीसी रोड पर जमुहाँ के खेतों पर पानी भरने से फसल नहीं हो पा रही है। लोग परेशान हैं, और नगर पंचायत दिबियापुर व सिंचाई विभाग दोनों हाथ पर हाथ रखे बैठे हैं।

दिबियापुर,अमन यात्रा :  दिबियापुर में जलनिकासी की व्यवस्था चौपट है। एनटीपीसी रोड पर जमुहाँ के खेतों पर पानी भरने से फसल नहीं हो पा रही है। लोग परेशान हैं, और नगर पंचायत दिबियापुर व सिंचाई विभाग दोनों हाथ पर हाथ रखे बैठे हैं। शुक्रवार को एडीएम रेखा एस चौहान ने जब विकास कुंज से लेकर घेरा होते हुए कैंझरी तक नाले के स्थलीय निरीक्षण किया तो जलभराव व जलनिकासी की हालत खराब होने पर दिबियापुर ईओ व सिंचाई विभाग को फटकार लगाई। कहा नगर पंचायत का क्या मतलब है वह बस क्या देखती रहती है क्या ? तत्काल पुलिया चौड़ीकरण और नाले से कब्जा हटाकर सफाई कराएं और जलनिकासी की व्यव्स्था की जाए।
शुक्रवार को दिबियापुर के विकास कुंज में जल निकासी के लिए नाला की स्थिति को एडीएम रेखा एस चौहान ने सिंचाई विभाग के अधिकारी के साथ जाकर हकीकत परखी। हालात देख एडीएम का पारा चढा तो ईओ दिबियापुर व सिंचाई विभाग के पास सफाई देने के अलावा सही से कोई जवाब देते नहीं बन रहा था। एडीएम ने जब नाली के ऊपर बनी पुलिया के बारे में जानकारी ली तो ना सिंचाई विभाग न ही नगर पंचायत के पास कोई जवाब था।वहां उपस्थित लोगों की भीड़ जमा हो गई तब लोगों ने बताया कि नाला की चौड़ाई लगभग 4 मीटर है जिस पर एडीएम ने लेखपाल को कड़ी फटकार लगाई और हकीकत को समझा।जानकारी मिलने पर सिंचाई विभाग से नाले की चौड़ाई 4 मीटर चिन्हित करने को कहा और इसे तुरंत सफाई करवाने का आदेश दिया।
जिससे आने वाले बरसात में विकास कुंज व नगर दिबियापुर में जलभराव की समस्या कम से कम हो।साथ ही साथ नगर पंचायत के कर्मचारियों को भी कड़ी फटकार लगाई है और कहा कि पुलिया के नीचे एक गाद जमा है तो पानी कैसे निकल सकता है जहां भी जितना अतिक्रमण है सभी को चिन्हित करके तोड़ा जाए जिससे 4 मीटर का नाला स्पष्ट हो सके और पानी निकलने में समस्या ना हो,इस पर सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने तुरंत ही से चिन्हित करने के लिए कहा और नाले की सफाई मंगलपुर तक करवाने की बात कही।
एडीएम ने कहा की जो लोग प्लॉट खरीदते हैं वहां से रास्ता क्लियर कर लेना चाहिए जिससे आगे समस्या ना हो कुछ लोगों ने सड़क के ऊपर सीढ़ियां चबूतरे बना लिए हैं उन पर भी कार्रवाई हो सकती है। मौके पर नगर पंचायत अध्यक्ष अरविंद पोरवाल भी पहुंचे और एडीएम ने जब उनसे सवाल किए तो वह सही जबाब न पाए और एडीएम का पारा चढा देख किनारा कर गए। एडीएम के वैदिक मार्केट के पास भी हकीकत परखी और  कहा मुझे दोबारा इस संबंध में शिकायत नहीं मिलनी चाहिए।
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button