Clickadu
कानपुर देहात

जिलाधिकारी ने की सड़क सुरक्षा समिति की बैठक, दिये निर्देश

जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में की गयी, इस बैठक में एआरटीओ प्रर्वतन सोमलता यादव ने बताया कि पुलिस व परिवहन विभाग द्वारा अवैध तरीके से चलाये जा रहे वहानों के चालान किये जा रहे है।

कानपुर देहात,अमन यात्रा : जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में की गयी, इस बैठक में एआरटीओ प्रर्वतन सोमलता यादव ने बताया कि पुलिस व परिवहन विभाग द्वारा अवैध तरीके से चलाये जा रहे वहानों के चालान किये जा रहे है। वहीं उन्होंने बताया कि एनएचआई द्वारा टोल प्लाजा से निकलने वाले वाहनों को रिफ्लेक्टिव टेप लगाये जाने है जिसके तहत एनएचआई के द्वारा बताया गया कि टोल प्लाजा से निकलने वाले वाहनों को रिफ्लेक्टिव टेप लगाये जा रहे है। वहीं जिलाधिकारी ने परिवाहन व पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि सड़क में उल्टी साइड से चलने वाले वाहनों का चालान अभियान चलाकर किया जाये, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न की जाये।

ये भी पढ़े-  रिमझिम बारिश के चलते एक कच्चा मकान भरभरा कर ढहा, पति-पत्नी की दर्दनाक मौत

वहीं उन्होंने कहा कि हाईवे पर जो मानक के विरूद्ध कट बने है उन्हें बन्द कराये जाये, क्योकि ज्यादातर दुर्घटनायें कट द्वारा ही होती है। उन्होंने कहा कि जो हाईवे किनारे वाहन खडे रहते है उनका ज्यादा से ज्यादा चालान किया जाये। वहीं अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि रायपुर से कालपी रोड पर करीब 27 ब्लाक स्पाट कट है जिनको बन्द किया जाना है। जिस पर जिलाधिकारी ने एनएचआई के अधिकारियों को निर्देशित किया कि अभियान चलाकर जल्द से जल्द ब्लाक स्पाट कट को बन्द करायें।

ये भी पढ़े- जिलाधिकारी ने विटामिन ए की खुराक बच्चे को पिला, vit&A सम्पूर्ण अभियान का किया शुभारंभ

वहीं उन्होंने कहा कि सड़कों पर साइनेज व ब्रेकर अवश्य बनाये जाये जिससे कि दुघटना होने में लगाम लग सके। इस मौके पर अन्य बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी। बैठक में पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधारी, अपर पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया, अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, एआरटीओ प्रशासन मनोज वर्मा, प्रर्वतन प्रथम सोमलता यादव, द्वितीय अभिषेक कनौजिया, सभी एसडीएम आदि अधिकारीगण उपस्थित रहे।

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button