Clickadu
उत्तरप्रदेश

जीवन में अनुशासन ही सफलता की कुंजी है : एडीजी अविनाश चंद्र

उत्तर प्रदेश पुलिस के ईमानदार छवि के जनलोकप्रिय,कर्मठ,चर्चित वरिष्ठ एडीजी अविनाश चंद्र आईपीएस द्वारा जनपद मुरादाबाद पुलिस लाइन में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे रिक्रूट आरक्षीगण का सम्मेलन आयोजित कर राष्ट्र/राज्य के निर्माण में पुलिस का महत्व एवं योगदान पर व्याख्यान दिया गया

मुरादाबाद,अमन यात्रा। उत्तर प्रदेश पुलिस के ईमानदार छवि के जनलोकप्रिय,कर्मठ,चर्चित वरिष्ठ एडीजी अविनाश चंद्र आईपीएस द्वारा जनपद मुरादाबाद पुलिस लाइन में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे रिक्रूट आरक्षीगण का सम्मेलन आयोजित कर राष्ट्र/राज्य के निर्माण में पुलिस का महत्व एवं योगदान पर व्याख्यान दिया गया। इसी क्रम में एडीजी अविनाश चंद्र (आईपीएस) ने कहा यदि आप लोग ड्यूटी पर नहीं है फिर भी किसी जरूरतमंद को आपकी जरूरत है,तो आपने आदि उसकी मदद कर दी तो समझ लीजिए की आप एक पुलिस अधिकारी है।

ये भी पढ़े- ग्राम सचिवालय से ग्राम स्वराज की अवधारणा होगी साकार

आपने प्रशिक्षण के दौरान इनडोर या आउटडोर क्लास में जो भी बातें सीखे है. उन्हें आप आगे भी याद रखे। प्रशिक्षण के दौरान सिखलायी गयी बाते अगर आप आगे भी बरकरार रखते है तब आप एक पुलिस अधिकारी है. वरना आप सिर्फ अपनी नौकरी कर रहे है।

ये भी पढ़े- सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने जिला कारागार का किया निरीक्षण, सुनी बन्दियों की समस्यायें

एडीजी अविनाश चंद्र आईपीएस ने कहा कि इसीलिए प्रशिक्षण के दौरान सिखलायी गई बातों को हमेशा बरकरार बनाये रखे। आप सभी से अपेक्षा है कि आप हमेशा एक अच्छे पुलिस अधिकारी का दायित्व निभायेगें तथा राष्ट्र और राज्य के निर्माण में पुलिस की हमेशा महत्वपूर्ण भूमिका एवं योगदान इसी तरह रहेगा।

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button