Clickadu
फतेहपुरउत्तरप्रदेश

ज्वैलरी शॉप में बड़ी चोरी, नकब काटकर 20 लाख के जेवर-नकदी ले गए चोर

जहानाबाद कस्बे में बुधवार की सुबह उस समय सनसनी फैल गई, जब ज्वैलरी शॉप के ताले टूटे मिले। दीवार से नकब काटकर चोरों ने बड़ी चोरी को अंजाम देकर पुलिस को सीधी चुनौती दे डाली।

फतेहपुर,अमन यात्रा। जहानाबाद कस्बे में बुधवार की सुबह उस समय सनसनी फैल गई, जब ज्वैलरी शॉप के ताले टूटे मिले। दीवार से नकब काटकर चोरों ने बड़ी चोरी को अंजाम देकर पुलिस को सीधी चुनौती दे डाली। पुलिस ने छानबीन शुरू की है, वहीं सराफा कारोबारी ने करीब बीस लाख की नकदी व जेवर चोरी होने की बात कही है। घटना के बाद से अासपास के घरों में रहने वाले लोगों में दहशत का आलम हैं।

जहानाबाद कस्बे में चंदा गली में रहने वाले सराफा कारोबारी मनोज कुमार की साढ़ रोड पर मुरली ज्वैलर्स के नाम से दुकान है। बुधवार की सुबह 9:30 बजे जब उनके पुत्र अनिकेत ने दुकान खोली तो छत से जुड़ी दीवार में नकब कटी दिखाई दी और अंदर रखी तिजोरी टूटी मिली। तिजोरी में रखे सोने चांदी के जेवरात गायब मिले। छत पर जाकर देखने पर जेवरात के खाली डिब्बे पड़े मिले। ज्वैलरी शॉप में बड़ी चोरी की जानकारी होते ही भीड़ एकत्र हो गई। सूचना पर पुलिस मौके में पहुंची और छानबीन शुरू की है। सराफा कारोबारी के मुताबिक चोर करीब 20 लाख रुपये कीमत के जेवरात चोरी कर ले गए हैं। एएसपी राजेश कुमार ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर जांच की और पुलिस को जल्द चोरों का पता लगाने का निर्देश दिया। इतनी बड़ी चोरी की घटना के बाद पूरे कस्बे में दहशत का माहौल बन गया है।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए तीन चोर

दुकान में तीन सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। पुलिस ने दुकान में मौजूद डीवीआर को कब्जे में लिया है। थाना प्रभारी राकेश पांडेय ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में तीन चोर घटना को अंजाम देते नजर आ रहे हैं, जिनकी पहचान का प्रयास किया जा रहा है। एक चोर का चेहरा स्पष्ट दिख रहा है, दो ने अपना चेहरा ढक रखा है।

कब्रिस्तान की ओर से छत में पहुंचे चोर

 

पुलिस की छानबीन में सामने आया है कि चोर दुकान के पीछे कब्रिस्तान की तरफ से आए थे। कब्रिस्तान से चोर दुकान के बगल वाले मकान की छत पर पहुंचे और यहां से दुकान की छत से लगी दीवार में नकब काटकर चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोरों से छत पर जाने के लिए सीढ़ी का सहारा लिया होगा। हालांकि पुलिस को पीछे सीढ़ी नहीं मिली है।

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button