Clickadu
कानपुर देहात

डीएम के नेतृत्व में सीडीओ सौम्या ने  अपने दायित्वों का बखूबी  ढंग से किया निर्वहन

जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय ने अपने दायित्वों का निर्वहन बखूबी ढं़ग से किया है, एक प्रशासक के रूप में इन्होंने अनेकों बार अपनी प्रशासनिक क्षमता को सिद्ध किया है.

Story Highlights
  • मुख्य विकास अधिकारी की सक्रियता का ही परिणाम रहा कि उन्होंने इस दौरे को अविस्मरणीय बना दिया.

कानपुर देहात,अमन यात्रा। जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय ने अपने दायित्वों का निर्वहन बखूबी ढंग से किया है, एक प्रशासक के रूप में इन्होंने अनेकों बार अपनी प्रशासनिक क्षमता को सिद्ध किया है, अभी हाल ही में महामहिम राष्ट्रपति का दौरा कानपुर देहात में हुआ था, मुख्य विकास अधिकारी की सक्रियता का ही परिणाम रहा कि उन्होंने इस दौरे को अविस्मरणीय बना दिया.

 

उन्होंने लगातार एक सप्ताह तक परौंख गांव में कार्यरत् रह उस गांव का कायापलट ही कर दिया, इसी तरह उन्होंने विकास कार्यो की नित्यप्रति गहन समीक्षा कर जिले को विकास के पैमाने पर 18वें से पाॅचवें स्थान पर पहुंचा दिया।

 

इनके नेतृत्व में स्वयं सहायता समूह द्वारा प्रेरणा ओजस कार्यक्रम जिले में एक मिशाल बनकर उभरा है, अनेकों महिलाओं के जीवन में इस कार्यक्रम द्वारा क्रान्तिकारी बदलाव उपस्थित हुआ है, आज कानपुर देहात की महिलाओं के लिए मुख्य विकास अधिकारी न केवल उनकी प्रेरणास्रोत बनकर उभरी है बल्कि महिलाओं के अन्दर आत्मबल और आत्मविश्वास का संचार भी इन्होंने किया है। जनपद में आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में अक्सर इन्होंने नेतृत्व कर्ता की भूमिका अदा किया है।

 

इसी का परिणाम है कि यहां आयोजित होने वाले प्रायः सभी कार्यक्रम दूर-दूर तक और लम्बे समय तक चर्चा में रहते है। इसके अलावा इन्होंने जनपद के युवाओं के अन्दर छिपी प्रतिभा को भी बाहर लाने का कार्य किया है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण पार्थ है, जिनकी प्रतिभा को मुख्य विकास अधिकारी ने न केवल पहचाना अपितु उनके साथ वर्चुअल के माध्यम से वार्ता कर उनकी प्रतिभा को सही मुकाम दिलाने का वादा भी किया। इन्होंने जनपद की बालिकाओं को प्रेरित करते हुए कहा कि आपके अन्दर असीम क्षमता है, आप उस क्षमता को पहचानिये और आगे बढ़िये।

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button