Clickadu
मनोरंजन

तब्बू से लेकर Jackie Shroff तक देव आनंद के साथ काम करके इन 5 सितारों ने पाई कामयाबी

हिंदी सिनेमा के वो कलाकार जिन्होंने सालों तक दर्शकों को अपना दीवाना बनाया उनका नाम था देव आनंद (Dev Anand). बॉलीवुड के इस सुपरस्टार ने अपनी अदाकारी और स्टाइल से करोड़ों दिलों पर राज किया

Bollywood Superstar Dev Anand made these actor star in Hindi film Industry

हिंदी सिनेमा के वो कलाकार जिन्होंने सालों तक दर्शकों को अपना दीवाना बनाया उनका नाम था देव आनंद (Dev Anand). बॉलीवुड के इस सुपरस्टार ने अपनी अदाकारी और स्टाइल से करोड़ों दिलों पर राज किया. रोमांस के बादशाह कहे जाने वाले देव आनंद ने अपने साथ काम करने वाले कई कलाकारों को स्टार बनाया. इसलिए, आज की इस खास पेशकश में हम आपको उन एक्टर्स के बारे में बताएंगे जिन्हें फिल्म इंडस्ट्री में देव आनंद के साथ काम करने के बाद पहचान मिली.

Tabu – बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक तबु ने साल 1985 में देव आनंद की फिल्म ‘हम नौजवान’ से इंडस्ट्री में कदम रखा. इस फिल्म में भले ही तबु लीड रोल में नहीं थी लेकिन उसके बावजूद भी तबु के काम को सबने सराहा. फिर तबु ने साल 1982 में फिल्म ‘बाजार’ में काम किया. आगे चलकर तबु ने साल 1994 में अजय देवगन के साथ फिल्म ‘विजयपथ’ से बतौर लीड एक्ट्रेस अपने करियर की धमाकेदार शुरुआत की.

Zeenat Aman- 70 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस जीनत अमान ने साल साल 1971 में देव आनंद के साथ फिल्म ‘हरे रामा हरे कृष्णा’ में काम किया. इस फिल्म ने जीनत के करियर को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया. इस फिल्म के बाद जीनत ने कई शानदार फिल्मों में काम किया और इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवाया.

Tina Ambani  – कम ही लोगों को पता है कि टीना मुनीम को फिल्मों में लाने वाले और कोई नहीं बल्कि देव आनंद ही थे. सूत्रों के मुताबिक, एक समारोह के दौरान टीना मुनीम, देव आनंद का ऑटोग्राफ लेने उनके पास आई. टीना को पहली बार देखते ही देव आनंद ने उन्हें फिल्म में काम करने के लिए पूछा और टीना ने तुरंत हां कर दी, जिसके बाद साल 1978 में उन्होंने टीना को फिल्म ‘देश परदेस’ में लॉन्च किया.

Jackie Shroff  – देव आनंद नहीं होते तो जैकी श्रॉफ का करियर कभी शुरू नहीं हो पाता. जैकी ने साल 1982 में देव आनंद की फिल्म ‘स्वामी दादा’ से ही अपने करियर का आगाज़ किया था. फिर साल 1983 में आई फिल्म ‘हीरो’ ने जैकी को रातों रात सुपरस्टार बना दिया था.

Waheeda Rehman- 70 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेस वहीदा रहमान ने भी अपने करियर की शुरुआत देव आनंद के साथ की. उन्होंने साल 1956 में आई फिल्म ‘सीआईडी’ में काम किया. जो बहुत बड़ी हिट साबित हुई.

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button