कानपुर देहातउत्तरप्रदेश

जनपद के ब्राह्मणों के सम्मान को बढ़ाने के लिए संकल्पित है श्री कामतानाथ विप्र संगठन : उमेश त्रिवेदी 

श्री कामतानाथ विप्र संगठन की 34 वीं बैठक औद्योगिक क्षेत्र रनिया के समीप स्थित किसरवल गांव में श्री पातालेश्वर भगवान के मंदिर प्रांगण में रविवार को संपन्न हुई।

कानपुर देहात, सुशील त्रिवेदी। श्री कामतानाथ विप्र संगठन की 34 वीं बैठक औद्योगिक क्षेत्र रनिया के समीप स्थित किसरवल गांव में श्री पातालेश्वर भगवान के मंदिर प्रांगण में रविवार को संपन्न हुई।
उपरोक्त बैठक को संबोधित करते हुए संगठन के संस्थापक सरवन खेड़ा विकास खंड के पूर्व ब्लाक प्रमुख पंडित उमेश त्रिवेदी गुरु जी ने कहा कि श्री कामतानाथ विप्र संगठन जनपद के ब्राह्मणों की आन बान शान एवं स्वाभिमान की सुरक्षा करने के लिए संकल्पित है।
उन्होंने आगे कहा कि जनपद के सभी ब्राह्मणों को अपने स्वाभिमान की सुरक्षा करने के लिए एक मंच पर एकत्रित होने की आवश्यकता है
श्री त्रिवेदी ने अपने संबोधन के दौरान बैठक में सैकड़ों की संख्या में मौजूद विप्र जनों का ब्राह्मण समाज उत्थान के लिए पूरी ताकत के साथ जुटने का आवाहन करते हुए बैठक में मौजूद विप्र जनों को ब्राह्मण समाज के लिए पूरी ताकत के साथ समर्पित रहने की शपथ भी दिलाई।
उपरोक्त बैठक में अपने संबोधन के दौरान पंडित जय नारायण शुक्ला ने कहा कि ब्राह्मण समाज के बच्चों को संस्कारित बनाने के लिए वर्तमान समय में उन्हें भारतीय संस्कृति से ओतप्रोत संस्कार देने की आवश्यकता है प्रत्येक ब्रह्म समाज के नागरिक का पहला धर्म है कि वह अपने बच्चों को भगवान श्री राम भगवान श्री कृष्ण के आदर्शों से संस्कारित करने के लिए आज से ही संकल्प लें श्री शुक्ल ने अपने संबोधन के दौरान बैठक में उपस्थित विप्र जनों से सवाल दागे कि हम क्या थे?, हम क्या हो गए? इन सवालों पर गहन मंथन करने की आवश्यकता पर भी श्रीशुक्ल ने बल दिया।
बैठक में मौजूद लक्ष्मण अभिनेता पंडित दीप कुमार शुक्ला ने अपने संबोधन के दौरान तमाम आध्यात्मिक प्रसंगों की चर्चा करते हुए बैठक में मौजूद विप्र जनों को अपने आप को पहचानने की प्रेरणा दी। उपरोक्त बैठक में प्रमुख रूप से विनोद तिवारी, दुर्गा प्रसाद द्विवेदी, रायपुर के पूर्व प्रधान महेश तिवारी, दीपू तिवारी अकबरपुर, ललित मिश्रा, राजोल दुबे, जय नारायण शुक्ला, कन्हैया बाजपेई, संजय पांडे प्रधान करबक, नमो नारायण त्रिवेदी, शिवा त्रिवेदी, बाल जी शुक्ला, अजय द्विवेदी एडवोकेट, कमलेश मिश्रा, मोहन शुक्ला, डॉ दीप कुमार शुक्ला, अंकुश अवस्थी, बालकृष्ण दीक्षित, भुवनेश तिवारी, नरेश अवस्थी, कृष्ण कुमार शुक्ला, पूल्लू अवस्थी, भूदेव तिवारी, ललवा तिवारी, चंद्रकांत द्विवेदी, रमाकांत मिश्रा, सतीश तिवारी, सुशील त्रिवेदी, अशोक त्रिपाठी , पंकज अवस्थी, पप्पू तिवारी समेत सैकड़ों की संख्या में जनपद के ग्रामीण अंचलों से आए ब्राह्मण समाज के लोगों ने हिस्सा लिया। संगठन की अगली साप्ताहिक बैठक 19 जून 2022 दिन रविवार को अहमदपुर स्योंदा गांव के शिवपुरी धाम में स्थित मंदिर प्रांगण में प्रातः साढे़ 11 बजे से होना प्रस्तावित है।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button