Clickadu
अपना देश

पीएम नरेन्द्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को दी जन्मदिन पर शुभकामनाएं

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह का आज 88 वां जन्मदिन है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने डॉ. मनमोहन सिंह को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी है.

PM Narendra Modi wishes former Prime Minister Manmohan Singh on his birthday, wishes for good health

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जन्मदिन पर शनिवार को उन्हें शुभकामनाएं दीं और उनके दीर्घायु होने और अच्छी सेहत की कामना की है. भारत के पूर्व प्रधानमंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह आज अपना 88 वां जन्मदिन मना रहे हैं. वह 2004-2014 के बीच भारत के प्रधानमंत्री रहे.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए लिखा ‘‘डॉ मनमोहन सिंह जी को जन्मदिन की बधाई. मैं ईश्वर से उनके दीर्घायु होने और अच्छी सेहत की प्रार्थना करता हूं.’’

इसके पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है. राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर लिखा ‘डॉ. मनमोहन सिंह के रूप में भारत को प्रधानमंत्री की अनुपस्थिति महसूस हो रही है. उनकी ईमानदारी, शालीनता और समर्पण हम सभी के लिए प्रेरणा स्रोत हैं. उन्हें जन्मदिन की बहुत बहुत शुभकामनाएं.’


बता दें कि 2004 में प्रधानमंत्री बनने से पहले डॉ. मनमोहन सिंह ने 1998 से 2004 तक राज्यसभा में विपक्ष के नेता के रूप में कार्य किया. इसके बाद मनमोहन सिंह ने यूपीए के नेतृत्व में अटल बिहारी वाजपेयी की एनडीए सरकार को हराने के बाद 2004 से 2014 के बीच भारत के 13 वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लीं थी.

डॉ. मनमोहन सिंह ने भारतीय अर्थशास्त्री के तौर पर साल 1982 से 1985 तक भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के गवर्नर के रूप में भी कार्य किया. कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह 1985 से 1987 तक योजना आयोग के प्रमुख रह चुके हैं. इसके साथ ही वह इससे पहले 1972 और 1976 के बीच उन्होंने मुख्य आर्थिक सलाहकार सहित कई प्रमुख पदों पर कार्य किया है.

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button