Clickadu
कानपुर देहातफ्रेश न्यूज

फाइलेरिया की दवा को जनपद के प्रत्येक नागरिकों को अवश्य खिलायी जाये: डीएम

जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कोविड महामारी से बचाव हेतु समीक्षा बैठक का आयोजन कलेक्टेªट सभाकक्ष में आयोजित किया जाता है।

Story Highlights
  • गोल्डन कार्ड गरीब पात्र व्यक्तियों के हित में, इसमें किसी प्रकार की न की जाये लापरवाही: जिलाधिकारी

कानपुर देहात,अमन यात्रा। जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कोविड महामारी से बचाव हेतु समीक्षा बैठक का आयोजन कलेक्टेªट सभाकक्ष में आयोजित किया जाता है। इसीक्रम में आज इस समीक्षा बैठक में वैक्सीनेशन, फाइलेरिया, गोल्डन कार्ड, राहत जैसे महत्वपूर्ण विषयों की चर्चा की गयी, वैक्सीनेशन के सम्बन्ध में बताया गया कि जिले में जल्द ही वैक्सीन ज्यादा मात्रा में उपलब्ध हो जायेगी, जिससे सभी नागरिकांे का टीकाकरण किया जा सकता है, फाइलेरिया के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने कहा कि हर घर में आशाओं का भ्रमण हो और प्रत्येक जनपदवासी को फाइलेरिया की दवा खिलायी जाये, इस सम्बन्ध में जागरूकता फैलाई जाये जिससे इस बीमारी से नागरिक सुरक्षित हो सके.

 

डा0 एपी वर्मा ने बताया कि फाइलेरिया के दवा का वितरण लगातार चल रहा है, इसमें सभी अधिकारी व कर्मचारियों का सहयोग मिल रहा है, जनता भी इसको लेकर उत्साहित दिखायी दे रही है, लेकिन मैथा के एक गांव छतैनी में प्रधान ने स्वयं न तो फाइलेरिया की दवा खाई और न ही गांव के लोगों को इसके लिए जागरूक बनाया, जिलाधिकारी ने इस पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि हर जिम्मेदार व्यक्ति को अपने जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए इन महत्वपूर्ण कार्याे में भागीदारी निभाना चाहिए, गोल्डन कार्ड के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि चार हजार गोल्डन कार्ड प्रतिदिन बनाये जाये इसके लिए एडीएम, एसडीएम, बीएलई को अपने स्तर से लगना पड़ेगा।

 

उन्होंने एडीएम वित्त एवं राजस्व से कहा कि जो बीएलई नही कार्य कर रहे है या कम गोल्डन कार्ड बनाये जा रहे तो एमओआईसी के वेतन को रोका जाये, हर वो अस्पताल जो गोल्डन गार्ड लाभार्थियों को लाभ नही प्रदान कर रहे है उन अस्पतालों को चेतावनी जारी की जाये, क्योकि यह कार्ड किसानों व गरीबों के हित में है।

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल, सीएमओ डा0 एके सिंह, डीडीओ गोरखनाथ भट्ट, जिला सूचना अधिकारी नरेन्द्र मोहन, डा0 जतारया, अतिरिक्ति मजिस्टेªट विजय तिवारी आदि उपस्थित रहे।

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button