Clickadu
कानपुर देहात

फाइलेरिया मुक्त अभियान के तहत डीएम ने दवा की खुराक ले, अभियान का किया शुभारंभ

जनपद में अब फाइलेरिया मुक्त अभियान चलाया जाएगा यह अभियान 12 जुलाई से 26 जुलाई चक चलाया जाएगा, अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग द्वारा 17 लाख 63 हजार लोगों को दवा पहुंचाने का कार्य किया जाएगा.

Story Highlights
  • 12 से 26 जुलाई तक जनपद के 17 लाख 63 हजार लोगों को फाइलेरिया दवा खिलाने के लिए आंगनवाड़ी, आशा व स्वास्थ्य कर्मियों की टीम वितरित करेंगी दवा
कानपुर देहात,अमन यात्रा । जनपद में अब फाइलेरिया मुक्त अभियान चलाया जाएगा यह अभियान 12 जुलाई से 26 जुलाई चक चलाया जाएगा, अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग द्वारा 17 लाख 63 हजार लोगों को दवा पहुंचाने का कार्य किया जाएगा, इस अवसर पर सोमवार को जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में फाइलेरिया दवा की खुराक लेकर इस अभियान का शुभारंभ किया।
इस अवसर पर उपस्थित अधिकारियों ने अपनी लंबाई के अनुसार दवा की तीन टेबलेट की खुराक लेकर इस अभियान को गति दी, बताते चलें मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर ए के सिंह ने बताया कि अभियान को सफल बनाने के लिए आंगनवाड़ी कार्यकर्ती, स्वास्थ्य कर्मियों व आशाओं को इस अभियान में लगाया गया है, उनकी मदद से पोलियो की दवा खिलाने का कार्य किया जाएगा.
इसमें जरा भी लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई भी की जाएगी, सामान्यतया जनपद में हाथी पाव के नाम से यह फाइलेरिया बीमारी जानी जाती है, इस मामले में सीएमओ ने पहले से ही नोडल अधिकारियों के साथ बैठक कर इस अभियान को सफल बनाने के निर्देश दिए,
इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी एके सिंह, एसीएमओ ए पी वर्मा, जिला सूचना अधिकारी नरेंद्र मोहन, जिला विकास अधिकारी गोरखनाथ भट्ट आदि अधिकारी गण उपस्थित रहे।
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

Back to top button