कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

बीएसए ने विभिन्न विद्यालयों का किया निरीक्षण, अनुपस्थित पाए गए शिक्षकों पर की कार्यवाही

शासन के निर्देशों तथा जिलाधिकारी आलोक सिंह के नेतृत्व में शनिवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पांडेय द्वारा विभिन्न विद्यालयों का निरीक्षण किया गया। एक शिक्षिका बिना सूचना के गायब मिली।

Story Highlights
  • संविलियन विद्यालय गहोलिया में कल्पना (सहायक अध्यापिका) बिना सूचना अनुपस्थित पाई गई
  • बीएसए रिद्धी पाण्डेय ने बताया कि लापरवाही पर कार्यवाही की गई है। शिक्षक ईमानदारी के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करें।
अमन यात्रा, कानपुर देहात। शासन के निर्देशों तथा जिलाधिकारी आलोक सिंह के नेतृत्व में शनिवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पांडेय द्वारा विभिन्न विद्यालयों का निरीक्षण किया गया। एक शिक्षिका बिना सूचना के गायब मिली। गुरुजनों की गैरहाजिरी शिक्षा व्यवस्था की बेहतरी में सबसे बड़ी रोड़ा बन रही है। लगातार निरीक्षण के बावजूद शिक्षक गायक मिल रहे हैं।
सर्वप्रथम बीएसए ने अकबरपुर के किशुनपुर, प्राथमिक विद्यालय बंजारनडेरा भटौली, प्राथमिक विद्यालय अचलीपुरवा और संविलियन विद्यालय गहोलिया का निरीक्षण किया जिसमें शिक्षा की गुणवत्ता पर शिक्षकों से सवाल जवाब किए गए और विद्यालय में गंदगी पाए जाने पर चेतावनी दी गई।
इसी प्रकार उन्होंने संविलियन विद्यालय गहोलिया में कल्पना (सहायक अध्यापिका) बिना सूचना अनुपस्थित पाई गई जिस कारण उनका एक दिवस का वेतन अवरुद्ध किया गया एवं सभी शिक्षकों को सख्त चेतावनी दी गई कि यदि भविष्य में कोई शिक्षक इस तरीके का कार्य करता है तो इस प्रकार की लापरवाही और उदासीनता पर कठोर कार्यवाही की जाएगी। बीएसए रिद्धी पाण्डेय ने बताया कि लापरवाही पर कार्यवाही की गई है। शिक्षक ईमानदारी के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करें।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button