एटाउत्तरप्रदेश

छात्रा से छेड़खानी के आरोपी शिक्षक को पुलिस ने दबोचा, BSA ने किया निलंबित

पानी मंगाने के बहाने छात्रा से छेड़खानी करने वाले आरोपी शिक्षक को पुलिस ने पकड़ लिया है। पुलिस ने कानूनी कार्रवाई के बाद जेल भेजा है।

एजेंसी, एटा (अलीगंज)। पानी मंगाने के बहाने छात्रा से छेड़खानी करने वाले आरोपी शिक्षक को पुलिस ने पकड़ लिया है। पुलिस ने कानूनी कार्रवाई के बाद जेल भेजा है। दूसरी तरफ बीएसए पूरे मामले में जांच करने के लिए स्कूल में पहुंचे और छात्राओं से पूछताछ की और स्टाफ से भी जानकारी ली है। घटना के बाद परिजनों में आक्रोश है।

कोतवाली अलीगंज के एक गांव निवासी छात्रा ने बुधवार रिपोर्ट दर्ज कराई थी आरोप लगाए थे कि उच्च प्राथमिक विद्यालय का शिक्षक राघवेन्द्र सिंह विंटा ने पानी मंगाने के बहाने पीछे से कमरे में आकर छेड़खानी की। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की है। पुलिस आरोपी शिक्षक के तलाश में दबिश दी। अलीगंज पुलिस ने आरोपी शिक्षक को पकड़ लिया और गुरूवार को कानूनी कार्रवाई के बाद जेल भेजा है। गुरुवार को बीएसए दिनेश कुमार ने उच्च प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। बीएसए ने पीडित छात्रा से बातचीत की वहीं प्रधानाध्यापक से घटना के संबंध में जानकारी ली। घटना की एबीएसए की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद बीएसए ने शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की है। बीएसए ने शिक्षक को निलंबित कर दिया है।
बच्चों को यौन शिक्षा का पढ़ाता था पाठ पीड़ित छात्रा की चाची ने बीएसए को बताया कि विद्यालय में तैनात आरोपी शिक्षक राघवेंन्द्र बच्चों को यौन शिक्षा का भी पाठ पढ़ाता था। वह आए दिन छात्राओं से गलत बातें पूछता था।
यह बात बीएसए को अन्य बच्चों ने भी बताई। इस संबंध में विद्यालय के प्रधानाध्यापक को भी बच्चों ने बताया तो उनके द्वारा उस अध्यापक को डांट दिया था। फिर भी वह इस तरह की हरकत करता था। जबकि जूनियर सेक्शन में यौन शिक्षा संबंधी कोई पाठ्यक्रम नहीं है।
शिक्षक की हरकतों के चलते छात्राओं की संख्या हुई कम
अलीगंज, उच्च प्राथमिक विद्यालय कंपोजिट (1-8) विद्यालय है। इस विद्यालय में कुल 189 छात्र छात्राएं पंजीकृत है। शिक्षक द्वारा छात्रा के साथ छेड़छाड़ के मामले को लेकर ग्रामीणों ने अपने बच्चो को विद्यालय भेजने से अब मना कर रहे हैं। गुरुवार को विद्यालय में जूनियर स्तर की 70 छात्राओं में से मात्र 38 छात्राए मौजूद थी। वहीं बीएसए ने पूरी घटना क्रम की जानकारी विद्यालय के प्रधानाध्यापक, स्टाफ से भी अलग अलग ली है। अन्य छात्राओं से भी पूछताछ की तो उन छात्राओं ने घटना के सही बताया। अलीगंज खंड शिक्षा धिकारी सुरेन्द्र कुमार अहिरवार ट्रेनिंग पर थे। उनकी जगह जैथरा के बीईओ को अतिरिक्त चार्ज सौंपा गया था। जांच जैथरा के बीईओ धर्मराज सरोज ने छात्रा व परिजनों व स्टाफ से पूछताछ कर आख्या रिपोर्ट बीएसए को दे दी।
इस संबंध में सुधांशु शेखर, सीओ अलीगंज एटा ने बताया कि आरोपी शिक्षक को पकड़ लिया गया है। कानूनी कार्रवाई के बाद आरोपी शिक्षक को जेल भेजा गया है। मामले की जांच की जा रही है।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button