कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

शिक्षकों का इंतजार खत्म, अंतर्जनपदीय स्थानांतरण से आए 12 प्रधानाध्यापकों को आवंटित हुए विद्यालय  

जनपद के स्कूलों की तस्वीर बदलने जा रही है क्योंकि स्कूलों में बच्चों को पढ़ने के लिए अब पर्याप्त शिक्षक होंगे, दूसरे जिले से तबादला होकर आए 157 शिक्षकों को दो माह के लंबे इंतजार के बाद स्कूल आवंटन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सूबे के अलग-अलग जिलों से स्थानांतरित होकर आए शिक्षकों के स्कूल आवंटन का इंतजार खत्म हो गया है।

Story Highlights
  • 15 सितंबर को सहायक अध्यापकों के आवंटित होंगे विद्यालय 

राजेश कटियार, कानपुर देहात। जनपद के स्कूलों की तस्वीर बदलने जा रही है क्योंकि स्कूलों में बच्चों को पढ़ने के लिए अब पर्याप्त शिक्षक होंगे, दूसरे जिले से तबादला होकर आए 157 शिक्षकों को दो माह के लंबे इंतजार के बाद स्कूल आवंटन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सूबे के अलग-अलग जिलों से स्थानांतरित होकर आए शिक्षकों के स्कूल आवंटन का इंतजार खत्म हो गया है।

गैर जनपदों से स्थानांतरित होकर आए परिषदीय 12 प्रधानाध्यापकों को आज बीआरसी अकबरपुर में जिला स्तरीय कमेटी के सम्मुख काउंसलिंग के माध्यम से विद्यालय आवंटित कर दिए गए हैं। प्रदेश द्वारा जारी सूची और एनआईसी के पोर्टल पर खोले गए विद्यालयों के आधार पर काउंसलिंग कराई गई। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पाण्डेय ने बताया कि पोर्टल पर सूची अपलोड होते ही सर्वप्रथम महिलाओं को उसके बाद पुरुषों को वरीयता देते हुए विद्यालय आवंटन किया गया है। जनपद में ज्वाइन हुए 12 प्रधानाध्यापकों को विद्यालय आवंटित कर दिए गए हैं।

145 सहायक अध्यापकों की काउंसलिंग 15 सितंबर को बीआरसी अकबरपुर में होगी। सूची में प्रदर्शित मैथा और सरवनखेड़ा विकासखंड के सभी विद्यालय आच्छादित हो गए हैं। इस दौरान डायट प्राचार्य देवेंद्र स्वरूप सचान, खंड शिक्षा अधिकारी अजब सिंह, संजय गुप्ता, शैलेश द्विवेदी, एसआरजी अनंत त्रिवेदी, कार्यालय से वरिष्ठ लिपिक प्रदीप कुमार सिंह, रामकृपाल सिंह, हेमंत, डीसी देशवीर सिंह, विनय विश्वकर्मा, राजीव कुमार, अरुणेश आदि उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button