कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

मक्का की पहली तौल पर ग्राम सुनरापुर के किसान का उपजिलाधिकारी ने माला डालकर किया स्वागत  

मंगलवार को पुखरायां कस्बा स्थित सब्जी मंडी स्थल में खाद्य एवं रसद विभाग द्वारा लगाएं गए मक्का ज्वार बाजरे के क्रय केंद्र का उद्घाटन भोगनीपुर उपजिलाधिकारी राजकुमार चौधरी के द्वारा क्रय केंद्र में पहुंचकर एवं पहले किसान के फूल माला डालकर स्वागत किया गया।

Story Highlights
  • मक्का, ज्वार व बाजरे के क्रय केंद्र का उद्घाटन भोगनीपुर उपजिलाधिकारी राजकुमार चौधरी ने किया

सरफराज अहमद, पुखरायां। मंगलवार को पुखरायां कस्बा स्थित सब्जी मंडी स्थल में खाद्य एवं रसद विभाग द्वारा लगाएं गए मक्का ज्वार बाजरे के क्रय केंद्र का उद्घाटन भोगनीपुर उपजिलाधिकारी राजकुमार चौधरी के द्वारा क्रय केंद्र में पहुंचकर एवं पहले किसान के फूल माला डालकर स्वागत किया गया। कांटे का पूजन कर पहली तौल  मक्का की सुनरापुर के किसान की कराई गई।

पुखरायां सब्जी मंडी स्थल में खाद्य एवं रसद विभाग के द्वारा संचालित मक्का ज्वार बाजरे का  क्रय केंद्र संचालित हो गया है जिसका उद्घाटन भोगनीपुर उपजिला अधिकारी राजकुमार चौधरी ने पहुंचकर ए.एम.ओ मनोज श्रीवास्तव की मौजूदगी में केंद्र में आए सुनरापुर के पहले किसान के गले में फूल माला डालकर सभी का मुंह मीठा कराया गया तथा उसके बाद कांटे का पूजन कर पहली तौल मक्का की कराई गई। ए.एम.ओ मनोज श्रीवास्तव ने बताया कि मंडी स्थल में ज्वार बाजरा मक्के का क्रय केंद्र संचालित हो चुका है जो की खाद रसद विभाग द्वारा संचालित है किसानों से अपील करते हुए कहा है कि मंडी स्थल में अपना ज्वार बाजरा मक्का की केंद्र में लाकर अधिक से अधिक तौल कराएं.

जिसका पैसा आरटीजीएस के माध्यम से  किसानों के खाते में और 48 घंटे के अंदर पहुंचा दिया जाएगा। किसानों के लिए केंद्र में बैठने के लिए समुचित व्यवस्था की गई है अधिक से अधिक रजिस्ट्रेशन कराएं। इस मौके पर केंद्र संचालक राजेश तथा अन्य कर्मी भी मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button
%d