कानपुर देहात

डीएम-एसपी ने सिकन्दरा क्षेत्र में स्थित मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण, दिये निर्देश

त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 को निष्पक्ष, शान्तिपूर्ण, एवं व्यवस्थापूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के उद्देश्य से जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह व पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चैधरी ने संयुक्त रूप से मतदान हेतु बनाये गये संवेदनशील, अतिसंवेदनशील, अतिसंवेदनशील प्लस मतदान केंद्रों/मतदेय स्थलों का दौरा कर निरीक्षण किया.

Story Highlights
  • कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के मद्देजन प्रोटोकाल का करे पालन: डीएम

 

कानपुर देहात,अमन यात्रा। त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 को निष्पक्ष, शान्तिपूर्ण, एवं व्यवस्थापूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के उद्देश्य से जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह व पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चैधरी ने संयुक्त रूप से मतदान हेतु बनाये गये संवेदनशील, अतिसंवेदनशील, अतिसंवेदनशील प्लस मतदान केंद्रों/मतदेय स्थलों का दौरा कर निरीक्षण किया, तथा निर्वाचन कार्य मे लगे अधिकारियों, कर्मचारियो को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त वातावरण में मतदान सम्पन्न कराये जाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम सिकन्दरा तहसील क्षेत्र तथा राजपुर विकास खण्ड के प्राथमिक विद्यालय बकसौंधी, मॉडल इंग्लिस मीडिया प्राइमरी स्कूल दमनपुर तथा प्राथमिक विद्यालय बेहमई में बनाये गये संवेदनशील, अतिसंवेदनशील, अतिसंवेदनशील प्लस के बूथ स्थलों का निरीक्षण किया।

वहीं जिलाधिकारी ने कानपुर देहात व जालौन गरौठा के मध्य बनाये जा रहे यमुना पुल का निरीक्षण किया वहां उपस्थित ग्रामीणों ने उनसे कहा कि अगर हमारे गांव में यह पुल बन जायेगा तो आने जाने में काफी सुविधा हो जायेगी, जिस पर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने स्थल का निरीक्षण किया तथा सम्बन्धित को निर्देश भी दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि मतदान केन्द्रों पर पेयजल, विद्युत, साफ सफाई, शौचालय, रैम्प आदि की सभी व्यवस्थायें रहे, एसडीएम, क्षेत्राधिकारी, थाना प्रभारी अपने अपने क्षेत्रों के मतदान केन्द्रों में भ्रमण कर जायजा लेते रहे तथा मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करे तथा यह भरोसा दिलाये कि उन्हें किसी प्रकार का कोई डर या प्रलोभन के आधीन अपना मतदान नही करना है अपितु निडर व निष्पक्ष होकर मतदान करना है। वहीं जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीणों से वार्ता कर मतदान केन्द्र के बारे में जानकारी ली।

वहीं जिलाधिकारी ने एसडीएम सिकन्दरा द्वारा मतदान हेतु की गयी व्यवस्था पर अपनी संतुष्टि व्यक्त की और इस पर उन्हेांने एसडीएम की प्रशंसा भी की, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने कहा कि कोरोना बीमारी निरन्तर बढ़ रही है, कोरोना बीमारी के प्रभाव को रोकने के लिए मास्क का प्रयोग करना होगा, कोई जनपदवासी बेवजह घर से न निकले ताकि वे स्वयं सुरक्षित रहें और अपने परिवार को भी सुरक्षित रख सके।

इस मौके पर उप जिलाधिकारी सिकन्दरा आरसी यादव, जिला सूचना अधिकारी नरेन्द्र मोहन आदि उपस्थित रहे।

 

 

 

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button