उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

मुख्य विकास अधिकारी ने सीएम डैशबोर्ड पर प्रदर्शित विकास कार्यों व निर्माण कार्यों की समीक्षा, प्रगति लाने के दिए निर्देश

मुख्य विकास अधिकारी लक्ष्मी एन० की अध्यक्षता में सीएम डैशबोर्ड पर प्रदर्शित विकास कार्यो, निर्माण कार्यों व आइजीआरएस के प्रगति की समीक्षा बैठक विकास भवन सभागार में की गई। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने सभी संबंधित विभागों को विभागीय योजनाओं में प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी संबंधित विभाग शासन द्वारा प्राप्त लक्ष्य की शत प्रतिशत प्राप्ति करें तथा योजनाओं की प्रगति संबंधित त्रुटी रहित आंकड़े पोर्टल पर फीड करें

Story Highlights
  • सभी विभाग ससमय पोर्टल पर फीड करें अद्यतन आंकड़े: मुख्य विकास अधिकारी
  • आइजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का निर्धारित समय में करें गुणवत्तापूर्ण निस्तारण

कानपुर देहात। मुख्य विकास अधिकारी लक्ष्मी एन० की अध्यक्षता में सीएम डैशबोर्ड पर प्रदर्शित विकास कार्यो, निर्माण कार्यों व आइजीआरएस के प्रगति की समीक्षा बैठक विकास भवन सभागार में की गई। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने सभी संबंधित विभागों को विभागीय योजनाओं में प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी संबंधित विभाग शासन द्वारा प्राप्त लक्ष्य की शत प्रतिशत प्राप्ति करें तथा योजनाओं की प्रगति संबंधित त्रुटी रहित आंकड़े पोर्टल पर फीड करें। उन्होंने निर्माण कार्यों के प्रगति की समीक्षा करते हुए सभी विभागों के कार्यदायी संस्थाओं द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्यों में प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य के प्रगति संबंधी आंकड़े विभाग पोर्टल पर ससमय अपडेट कराए।

आईजीआरएस की समीक्षा करते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने सभी विभागों को आइजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का निर्धारित समय के अंदर संतुष्टिपरक निस्तारण कराया जाए। उन्होंने कहा कि आइजीआरएस से संबंधित शिकायतें डिफाल्टर श्रेणी में न जाने पाए,यदि किसी विभाग से संबंधित आईजीआरएस डिफाल्टर श्रेणी में जाता है,तो उसे प्रतिकूल लेते हुए कार्यवाही की जाएगी।

अंत में मुख्य विकास अधिकारी ने सभी विभागों को विभाग से संबंधित विकास कार्यों, संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं, निर्माण कार्यों, आइजीआरएस की नियमित समीक्षा कर अद्यतन आंकड़ों को पोर्टल पर अपडेट करने के निर्देश दिए। इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एके सिंह, डीएसटीओ यशी पाल, उप निदेशक कृषि रामबचन राम, बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धि पांडे, जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी सुरभि श्रीवास्तव, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी नेहा सिंह, जिला प्रोवेशन अधिकारी आदि अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
anas quraishi
Author: anas quraishi

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button