कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

आवारा गौवंश जमकर तहस-नहस कर रहें फसल,किसान परेशान  

आवारा गौवंशों को लेकर सरकार ठोस कदम उठाकर गौवंशों को गौशालाओ में संरक्षित करने के निर्देश जिला स्तर, तहसील, ब्लॉक  अधिकारियों को देकर कार्रवाई कराये जाने के आदेश दे रहे हैं लेकिन तहसील व ब्लाक अधिकारियों की अनदेखी के चलते आवारा गौवंश धड़ल्ले से किसानों के फसलों को बर्बाद कर रहे हैं। 

Story Highlights
  • तहसील व ब्लाक अधिकारियों की अनदेखी के चलते आवारा गौवंश धड़ल्ले से किसानों की फसलों को बर्बाद कर रहे है। 

अमन यात्रा, शिवली। आवारा गौवंशों को लेकर सरकार ठोस कदम उठाकर गौवंशों को गौशालाओ में संरक्षित करने के निर्देश जिला स्तर, तहसील, ब्लॉक  अधिकारियों को देकर कार्रवाई कराये जाने के आदेश दे रहे हैं लेकिन तहसील व ब्लाक अधिकारियों की अनदेखी के चलते आवारा गौवंश धड़ल्ले से किसानों के फसलों को बर्बाद कर रहे हैं।  साथ ही तहसील परिसर में लगे पौधों को उजाड़ रहे हैं लेकिन अधिकारियों के सामने ही आवारा गौवंश धड़ल्ले के साथ पौधों को नुकसान पहुंचा रहे हैं लेकिन अधिकारी पूरी तरह से नजर अंदाज कर रहे हैं।

ये भी पढ़े-  हारामऊ में घटित अग्निकांड के परिजनों को हर संभव सहायता प्रदान की जाए : ओम प्रकाश नायक

उत्तर प्रदेश सरकार लगातार अधिकारियों के साथ बैठक कर आवारा गौवंशों को लेकर ठोस कदम उठाकर गोवंश को गौशालाओं में संरक्षित करने के निर्देश दे रहे हैं। लेकिन जिले स्तर पर बैठे अधिकारी के आदेशों की तहसील व ब्लाक अधिकारी जमकर आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं।  जिससे गोवंश खुलेआम किसानों की फसलों को बर्बाद कर रहे हैं। गजब की बात तो तब हो गई जब खुद ही तहसील परिसर में लगे पौधो को आवारा गौवंश जमकर तहस-नहस कर उजाड़ रहे हैं लेकिन अधिकारी को जरा सी भनक तक नहीं लग पा रही है  या माने अधिकारी आवारा गोवंश द्वारा किए जा रहे तहस नहस को लेकर नजर अंदाज कर रहे है।

ये भी पढ़े-  “सुरेखा यादव” वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की पहली महिला लोको पायलट बनी

सरकार एक और पौधारोपण कर उनकी देखभाल की जिम्मेदारी सौप  रही है।  वहीं दूसरी ओर आवारा गोवंश पौधों को उजाड़ रहे हैं।जिससे सरकार की इच्छाओं पर पानी फिरता नजर आ रहा है। दिन मंगलवार मैथा तहसील परिसर में आवारा गौवंश धड़ल्ले से पौधों को रौदते दिखे। पौधारोपण के समय अधिकारी व समाजसेवी फोटो खींचा कर सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर गायब हो जाते हैं। उसके बाद पौधा या तो सूख जाता है या फिर आवारा गोवंश के पैरों के तले रौंद जाता है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button