Clickadu
मनोरंजन

मौनी रॉय ने करियर की शुरुआत बैकग्राउंड डांसर बन कर की,जाने क्यों?

मौनी रॉय ने छोटे और बड़े पर्दे पर अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों को जीता है. बॉलीवुड में भी मौनी रॉय ने कई शानदार सितारों के साख काम किया है.

Why did Mouni Roy quit her studies as a background dancer to start her career?

टीवी इंडस्ट्री से बॉलीवुड इंडस्ट्री पहुंची मौनी रॉय (Mouni Roy) ने कम ही समय में ही फिल्मों में नाम कमाया. मौनी ने अपने करियर की शुरुआत एकता कपूर के सबसे पॉपुलर सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहु थी’ में कृष्णा तुलसी के किरदार से की थी. बाद में उन्होंने नागिन जैसे शोज़ से काफी नाम कमाया. मौनी रॉय आज बॉलीवुड की हीरोइनो की लिस्ट में गिनी जाती हैं, लेकिन मौनी का बॉलीवुड कनेक्शन कुछ पुराना है.

बहुत से लोग जानते हैं कि मौनी रॉय ने टीवी से अपने करियर की शुरुआत की थी, लेकिन ऐसा नहीं है. उनके करियर की शुरुआत एक बैकग्राउंड डांसर के रूप में हुई थी, शाहिद कपूर की तरह. जिस तरह शाहिद कपूर ऐश्वर्या राय स्टारर ‘ताल’ में बैकग्राउंड डांसर के रोल में नजर आए, उसी तरह मौनी रॉय अभिषेक बच्चन और भूमिका चावला स्टारर फिल्म ‘रन’ में एक गाने में बैकग्राउंड डांसर के रूप में दिखीं.

जी हां, साल 2007 अपना टीवी करियर शुरू करने से पहले मौनी अभिषेक बच्चन की फिल्म ‘रन’ के गाने ‘नहीं होना, नहीं होना’ में बतौर बैकग्राउंड डांसर काम कर चुकी हैं. ये पहला मौका था जब मौनी ने कैमरा फेस किया था. मौनी रॉय का जन्म 28 सितंबर 1985 को पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में हुआ था. वो छोटे पर्दे की शानदार अभिनेत्रियों में से एक हैं.

मौनी रॉय एक बंगाली परिवार से हैं वो शुरू से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थीं. मौनी रॉय ने अपनी स्कूली पढ़ाई पश्चिम बंगाल से ही की इसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के मिरांडा हाउस कॉलेज से ग्रेजुएशन किया. मौनी रॉय के माता-पिता चाहते थे कि वो एक पत्रकार बनें. इसके लिए उन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया के मास कम्यूनिकेशन कोर्स में दाखिला लिया था.

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button