Clickadu
उत्तरप्रदेशलखनऊ

यूपी : कक्षा आठ तक के सभी स्कूल 20 मई तक हुए बंद

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. इस बीच राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुये प्रदेश के सभी कक्षा आठ तक के स्कूल बंद कर दिये गये हैं. इसकी जानकारी राज्य के बेसिक शिक्षा मंत्री ने दी.

लखनऊ,अमन यात्रा : उत्तर प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण की स्थिति के मद्देनजर कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूल अब सत्र के अंत यानी 20 मई तक बंद रहेंगे और शिक्षकों को घर से काम करने की इजाजत होगी.

बेसिक शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी 

राज्य के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने गुरुवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए कहा “कोविड-19 की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए अब वर्तमान शैक्षिक सत्र के अंत (20 मई 2021) तक बेसिक शिक्षा परिषद के सभी शिक्षकों, शिक्षामित्रों, अनुदेशकों तथा कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की शिक्षिकाओं को घर से कार्य करने की अनुमति होगी.” पूर्व में कक्षा एक से आठ तक के सभी परिषदीय /सहायता प्राप्त/ मान्यता प्राप्त व अन्य बोर्डो के विद्यालय को 30 अप्रैल तक शैक्षिक कार्य बंद किए जाने का आदेश जारी किया गया था.

यूपी में बढ़ा लॉकडाउन का दायरा

इससे पहले, कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन का दायरा बढ़ाया गया है. अब शुक्रवार रात से मंगलवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन रहेगा. शनिवार, रविवार को पहले ही वीकेंड लॉकडाउन होता था, जो अब सोमवार को भी लागू रहेगा और मंगलवार सुबह तक जारी रहेगा. यानी कि अब यूपी में तीन दिन (शनिवार, रविवार, सोमवार) संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक में यह फैसला लिया गया है.

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button