Clickadu
लखनऊउत्तरप्रदेश

यूपी कोरोना : करीब 33 हजार नए मामले, एक्टिव केस तीन लाख के पार

पिछले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 32,993 नए मामले सामने आए हैं और 30,398 लोग डिस्चार्ज हुए हैं.

लखनऊ,अमन यात्रा : उत्तर प्रदेश में जानलेवा कोरोना वायरस का कहर जारी है. बीते कई दिनों से राज्य में 30 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. पिछले 24 घंटों में भी यूपी में कोरोना के 32,993 नए मामले सामने आए हैं. राज्य में एक्टिव केस की संख्या भी तीन लाख के पार चली गई है.

उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि ”पिछले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 32,993 नए मामले सामने आए हैं और 30,398 लोग डिस्चार्ज हुए हैं. सक्रिय मामलों की कुल संख्या 3,06,458 है. कल प्रदेश में 1,84,144 सैंपल्स की जांच की गई.” उन्होंने बताया कि ”अब तक उत्तर प्रदेश में कुल 4,01,41,354 सैंपल्स की जांच की गई है. 4 करोड़ से ज्यादा टेस्ट करने वाला उत्तर प्रदेश पहला राज्य बन गया है.”

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया ये आदेश

वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि ”मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हर जिला मजिस्ट्रेट को आदेश दिया है कि कोरोना मरीजों के लिए भी सेक्टर मजिस्ट्रेट की प्रणाली लागू की जाए. हर सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने क्षेत्र में देखता रहे कि अगर किसी मरीज को अस्पताल की आवश्यकता है तो उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया जाए.”

नवनीत सहगल ने कहा कि ”वैक्सीनेशन के अभियान के लिए 1 करोड़ से ज्यादा डोज़ का आदेश निर्गत किया गया है और प्रयास किया जा रहा है कि समय पर डोज़ उपलब्ध कराई जाएं.”

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button